Anganwadi vacancies date extended

Excise department caught 10 liter raw liquor in Almora

उत्तराखंड में पिछले वर्ष रुड़की में कच्ची शराब के कारोबार से कई लोगों की जान जाने के बाद सरकार ने कड़े कदम उठाने की बात कही थी लेकिन समय बीतने के साथ ही इस प्रकार के अवैध कार्य ग्रामीण क्षेत्रों तक शुरू हो गए हैं.लेकिन आबकारी (Excise department)टीम ने कच्छी शराब और लाहन तो बरामद किया पर अभियुक्त को पकड़ पाने में काययाब नहीं हुई

अल्मोड़ा,23 जु​लाई 2020—अल्मोड़ा की आबकारी (Excise department) टीम ने भनोली में 10 लीटर कच्ची शराब बरामद की, इस दौरान टीम ने तीन हजार लीटर लाहन भी बरामद किया. लेकिन कार्रवाई के दौरान अभियुक्त चकमा देकर भाग गया.

क्षेत्र में कच्ची शराब बनाए जाने की शिकायत के बाद आबकारी विभाग(Excise department ) की टीम ने भनोली तहसील के रैपड़(तलकोट) गुणादित्य निवासी शिवराज सिंह उर्फ शिव सिंह के कब्जे से लीटर कच्छी शराब और 3 हजार लीटर लाहन बरामद किया.

टीम ने शराब और लाहन को नष्ट कर दिया. मौके पर गई टीम के मुताबिक आरोपित टीम को चकमा देकर जंगल के मार्ग से भाग गया.आरोपित के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है.

आबकारी (Excise department) अधिकारियों का कहना है कि उक्त व्यक्ति के खिलाफ लंबे समय से शिकायत मिल रही थी जिसमें क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार करने और लोगों को डराने धमकाने की हैं. कार्रवाई करने वाली टीम में आबकारी निरीक्षक तारा चन्द्र पुरोहित,प्रधान आबकारी सिपाही राजेन्द्र चौसाली आदि स्टाफ कर्मी मौजूद थे.

बताते चलें कि उत्तराखंड में पिछले वर्ष रुड़की में कच्ची शराब के कारोबार से कई लोगों की जान जाने के बाद सरकार ने कड़े कदम उठाने की बात कही थी लेकिन समय बीतने के साथ ही इस प्रकार के अवैध कार्य ग्रामीण क्षेत्रों तक शुरू हो गए हैं.लेकिन आबकारी टीम ने कच्छी शराब और लाहन तो बरामद किया पर अभियुक्त को पकड़ पाने में काययाब नहीं हुई कहा कि अभियुक्त चकमा देकर भाग गया.

वीडियो अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw