पूर्व सैनिक(ex army person) के पास बरामद हुई गुलदार(leapord) की तीन खालें (skin), गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

नेपाली मूल के लोगों को खाल (skin)बेचता था पूर्व सैनिक(ex army person)

ezgif-1-436a9efdef

चंपावत सहयोगी— 27 फरवरी — चंपावत जिले के बाराकोट में एक पूर्व सैनिक(ex army person) को पुलिस ने गुलदारों की तीन खालों के साथ गिरफ्तार किया है.

ex army person

पुलिस के मुताबिक आरोपी लंबे समय से इस कार्य में लगा था और उसने स्वीकार किया है कि अपनी लाइसेंसी बंदूक से उसने गुलदारों को ठिकाने लगाया है.वह सेना से रिटायर्ड होने बात वर्तमान में बैंक में कार्यरत था.

ex army person

एसपी लोकेश्वर सिंह के नेतृत्व में जनपद में चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस व एसओजी की टीम ने बाराकोट के एक पूर्व फौजी जो कि वर्तमान में एक बैंक में गार्ड के रूप में कार्यरत है को गुलदार की तीन खालों के साथ गिरफ्तार किया है.

ex army person

बताया जा रहा है कि ये फौजी लंबे समय से गुलदार को मार कर उनकी खालों की तस्करी के धंधे में लिप्त था. वह खालों को नेपाल में बेचता था.

ex army person

पुलिस, एसओजी व वन विभाग की टीम ने मुखबिर की सूचना पर बाराकोट में छतरी चौराहे के पास से एक बगैर नंबर की स्कूटी में गुलदार की तीन खालों को लेकर जा रहे राजेंद्र नाथ गोस्वामी (45) निवासी पटयूड़ा बाराकोट थाना लोहाघाट को गिरफ्तार किया.

उसके पास से बरामद गुलदार की तीनों खालों में से एक की लम्बाई 6 फीट 10 इंच, उम्र 7 वर्ष लगभग, दूसरे की लम्बाई 7.50 फीट, उम्र 9 वर्ष लगभग तथा तीसरे की लम्बाई 7 फीट उम्र 9 वर्ष लगभग पायी गयी.

आरोपी को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया गया. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने यह तीनों गुलदार स्वयं अपने लाईसेन्सी बन्दुक से काली कुमाऊं रेन्ज बाराकोट के जंगलो से मारे हैं.

गुलदार की खालों को वह नेपाल मूल के लोगों को बेचता था. जिससे ये खाले नेपाल में बेची जाती थी तथा नेपाली तस्करों के माध्यम से अन्तराष्ट्रीय बाजार में बेची जाती थी.

पुलिस ने बताया कि आरोपी राजेन्द्र भूतपूर्व सैनिक है तथा वर्तमान में वह कॉपरेटिव बैंक बाराकोट में कार्यरत है.

बताया जा रहा है कि आरोपी राजेंद्र ने पहले भी कई गुलदारों को मार कर उसके अंगों को नेपाल में बेचा है.

टीम में एसओजी प्रभारी विरेंद्र रमौला, एसआई हेमंत कठैत, एसआई देवेन्द्र मेहता, कांस्टेबल दीपक प्रसाद, राकेश् रौंकली, मनोज बैरी, मतलूब खान, धर्मवीर सिंह, सद्दाम हुसैन, भुवन पांडेय, उत्तम नाथ गोस्वामी वन दरोगा काली कुमाऊं रनेज, गिरिश जोशी बीट अधिकारी शामिल थे .

Joinsub_watsapp