शून्य अंक वालों को भी आयोग ने साक्षात्कार के लिए बुलाया था, भाजपा प्रवक्ता रवींद्र जुगरान का आरोप

Newsdesk Uttranews
1 Min Read
fire broke out
Screenshot-5

देहरादून। भाजपा प्रवक्ता रवीन्द्र जुगरान ने उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग में भर्ती चयन प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए है। जुगरान ने कहा है कि आयोग की स्थापना से प्रारंभिक व स्क्रीनिंग परीक्षा में शून्य अंक पाने वालों को भी साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता था।

holy-ange-school

उन्होंने कहा है कि यह वर्ष 2011 तक जारी रहा। इसके उपरांत आयोग ने इस व्यवस्था को समाप्त किया। तदोपरांत में केवल उन अभ्यर्थियों को बुलाया जाने लगा जिनमें अनुसूचित जातिजनजाति के अभ्यर्थी कम से कम 20 फीसद अंक प्राप्त करेंगे, ओबीसी 25 फीसद और सामान्य वर्ग 30 फीसद की यह सीमा 2018 तक चलती रही। इसके बाद यह व्यवस्था समाप्त कर दी गई।

ezgif-1-436a9efdef

जुगरान ने कहा है कि उनकी चिंता यह है कि वर्तमान में उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग में कौन सी व्यवस्था से अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जा रहा है। क्या शून्य अंक वाली व्यवस्था या फिर अनुसूचित जाति जनजाति, ओबीसी व सामान्य अभ्यर्थियों के लिए बनायी गयी व्यवस्था।

जुगरान ने कहा की शून्य अंक प्राप्त अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाने की व्यवस्था भ्रष्टाचार, भाई भतीजावाद, मनमर्जी, जातिगत, क्षेत्रवाद, भाषावाद, लिंगवाद आदि के आधार पर भेदभाव की व्यवस्था है।

Joinsub_watsapp