Pithoragarh – सीमांत इंस्टीट्यूट कॉलेज में एंटरप्रेन्योरशिप नॉलेज कार्यक्रम हुआ आयोजित

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

सीमांत इंस्टीट्यूट में स्वावलंबन को बढ़ावा देने की पहल

holy-ange-school

इंटेलिज्ञान ने सिडबी के सहयोग से उन्नति स्टार्टअप एवं एंटरप्रेन्योरशिप नॉलेज कार्यक्रम किया आयोजित

ezgif-1-436a9efdef

पिथौरागढ़। सीमांत इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पिथौरागढ़ में
इंटेलिज्ञान द्वारा सिडबी के सहयोग से उन्नति स्टार्टअप एवं एंटरप्रेन्योरशिप नॉलेज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर इंस्टीट्यूट की स्टार्ट अप को लांच किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक पिथौरागढ़ चंद्रा पंत और विशिष्ट अतिथि केदार जोशी पूर्व चैयरमैन कुमाऊं मंडल विकास निगम सहित इंटेलिज्ञान और इंस्टीट्यूट के शिक्षक व छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

कार्यक्रम के माध्यम से इंटेलिज्ञान द्वारा एक सिग्नेचर कैंपेन लॉन्च किया गया जिसके अंतर्गत छात्र छात्राओं में उद्यमशीलता, स्वावलंबन और नवाचार को बढ़ावा देने की शपथ दिलाई गई और निर्णय लिया गया कि भविष्य में सीमांत इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी तथा अन्य शैक्षिक संस्थानों में कार्यक्रम किए जाएंगे।


इस अवसर पर इंटेलिज्ञान के सीईओ वरुण तिवारी ने युवाओं को स्टार्टअप और उद्योग से जुड़ी जानकारी दी और उद्यमिता और स्वावलंबन की ओर कदम बढ़ाने की राह बताई। कविता भगत महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र ने एमएसएमई और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से जुड़ी जानकारियां दीं। केएम शर्मा ने बैंकेबल प्रोजेक्ट बनाने और लोन की प्रक्रिया की जानकारी दी।


इंटेलिज्ञान की तरफ से सीइओ तिवारी और शैलेन्द्र बिष्ट ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। टीम इंटेलिज्ञान की प्रोग्राम को-आर्डिनेटर सोनी अनीश एनी ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस अवसर पर सीमांत कालेज स्टार्टअप सेल की कोआर्डिनेटर प्रो. तरु मेहरा, प्रो प्रांजलि बफीला, प्रो पुनीत चंद्र वर्मा, डीन एकेडमिक्स प्रो अखिलेश सिंह, डा गरिमा जैसवाल सहित छात्र सुकृत ध्यानी, जगदीप पटवाल, विजय, अभिनव, अभिषेक, हिमांशु, शुभम, आदित्य, दीपक, सौम्या, इशिका, भावना, कनक आदि मौजूद थे।

Joinsub_watsapp