shishu-mandir

रोजगार समाचार: केंद्रीय विद्यालय में निकली बंपर भर्तियां, यहां आवेदन प्रक्रिया

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Kendriya Vidyalaya Recruitment: Kendriya Vidyalaya युवाओं के लिए रोजगार का बेहतरीन मौका लेकर आई है। युवा इस योजना का लाभ उठा कर नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। Kendriya Vidyalaya समिति ने युवाओं के लिए बम्पर भर्ती का मौका निकाला है। जिसके लिए युवा आवेदन कर सकते हैं। Central School Committee ने 29000 रिक्तियां निकाली है।

new-modern
gyan-vigyan


Kendriya Vidyalaya समिति ने युवाओं को रोजगार देने के लिए 29000 से अधिक पदों की भर्तियां निकाली है। इन भर्तियों में Peon, Clerk, Computer Teacher, Computer Instructor, Counseller,माली, गॉर्ड जैसे पदों के लिए कई भर्तियां निकाली है।

saraswati-bal-vidya-niketan

केंद्रीय विद्यालय समिति ने इन पदों के लिए apply करने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। आवेदन करने की तारीख 11 मार्च से शुरू हो गई है और अंतिम तारीख को लेकर अभी तारीख फाइनल नहीं की गई है।


Kendriya Vidyalaya application form fees
Kendriya Vidyalaya ने 29000 से अधिक पदों के लिए भर्तियां निकाली है। इस पदों के लिए कई श्रेणी के उम्मीदवार application form fees जमा कर आवेदन को भर सकते हैं। बता दें Kendriya Vidyalaya ने जनरल, ST, SC, OBC के लिए आवेदन शुल्क शून्य रखा है।


Kendriya vidyalaya आवेदन के लिए educational qualification
Kendriya Vidyalaya Recruitment के लिए apply करने के लिए age limit निर्धारित की गई है। Kendriya Vidyalaya Recruitment में आवेदन करने के लिए age limit 18 वर्ष से 50 वर्ष तक रखी गई है। केंद्रीय विद्यालय आवेदन के लिए educational qualification 10 वीं 12 वीं पास होना चाहिए।


KVS भर्ती 2022 online apply करें

  • KVS की official website पर जाएं।
  • होम पेज पर ही “KVS के लिए online apply करें” लिंक पर क्लिक करें।
  • फ़ोन नंबर का उपयोग करके पहले स्वयं को register करें।
  • अब, पंजीकरण विवरण का उपयोग करके लॉग इन करें।
    आधिकारिक दस्तावेजों के अनुसार आवेदन पत्र भरें।
    अब, आवेदन पत्र जमा करें।
  • अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
    संदर्भ के लिए आवेदन रसीद को प्रिंट करना न भूलें।