उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora- सल्ट क्षेत्र का वीडियो वायरल होने के बाद कर्मचारी संगठन नाराज, आंदोलन की चेतावनी

Employees organization angry after viral video of Salt area

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा, 12 मार्च 2022-उत्तरांचल फैडरेशन ऑफ मिनिस्टीरियल सर्विसेज एसोसिएशन कुमाऊं मण्डल नैनीताल के अध्यक्ष धीरेन्द्र कुमार पाठक द्वारा नव-निर्वाचित विधायक सल्ट द्वारा देघाट में दिए गए वक़्तव्य की निंदा की है ।


उन्होंने कहा कि देघाट में आयोजित जनसभा में नवनिर्वाचित विधायक महेश जीना द्वारा कर्मचारियों के उत्पीड़न किये जाने की बात की है। पाठक ने कहा कि कार्मिकों द्वारा दिन रात सरकारी कार्य का निस्तारण किया जाता है और अभी विधानसभा चुनाव भी दिन रात मेहनत कर सम्पन्न कराए उसके बाद कार्मिकों को धन्यवाद दिये जाने के बजाय उत्पीड़न करने की बात की जा रही है ।


पाठक ने कहा कि उत्तराखंड के राज्य कर्मचारी द्वारा उत्तराखंड राज्य निर्माण के लिए 94 दिन की हड़ताल की और राज्य के निर्माण में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई और आज राज्य के विधायक धमकाने का काम कर रहे हैं, यह किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा किसी भी कार्मिक का उत्पीड़न करने का प्रयास किया गया या किसी भी कार्मिक की ओर से संगठन में शिकायत दर्ज की जाएगी तो आंदोलनात्मक कार्यवाही की जायेगी और आमरण अनशन तक पीछे नहीं हटेंगे ।


उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में नादिरशाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी । जनप्रतिनिधियों को शालीनता के साथ व्यवहार करना चाहिए और मानवाधिकार व प्राकृतिक न्याय की अवधारणा को भी संज्ञान में रखना चाहिए ।


उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों को कार्मिकों के पुरानी पेंशन बहाली चिकित्सा प्रतिपूर्ति बहाल करने शिथिलीकरण प्रदान करने व स्थानांतरण एक्ट में संशोधन मुख्य प्रशासनिक अधिकारी को गृह जनपद आबंटन समयबद्ध पदोन्नति व स्थानांतरण और अन्य लंबित मामलों को हल करने के प्रयास करने चाहिए । धमकाने के प्रयास व उत्पीड़न को संगठन गंभीरता से लेगा और इस प्रकरण को शपथ लेने वाले मुख्यमंत्री को भी अवगत कराया जायेगा।

Related posts

SSJ University Almora- विश्वविद्यालय ने जारी की सेमेस्टर परीक्षा और सुधार परीक्षा की समय सारिणी

editor1

पहले टी20 मैच में भारत ने आयरलैंड को 7 विकेट से हराया

Newsdesk Uttranews

अखबार हॉकर, चायवाले, दूध विक्रेता, ठेलावाले के बच्चे बने झारखंड में मैट्रिक बोर्ड के स्टेट टॉपर

Newsdesk Uttranews