उत्तरा न्यूज
उत्तराखंड नैनीताल रामनगर

कॉर्बेट टाईगर रिजर्व में पहाड़ से गिरा हाथी : मौत

Information required for pensioners

खबरें अब whatsapp पर
Join Now


रामनगर । कॉर्बेट टाईगर रिजर्व के झिरना रेंज में पहाड़ी से गिरकर एक हाथी की मौत हो गई। मौके पर पहुॅचे वन विभाग के कर्मचारियो ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को दफना दिया गया। जानकारी के अनुसार बुधवार को कॉर्बेट टाईगर रिजर्व का गश्ती दल अपनी रुटीन गश्त पर था।

nitin communication
medical hall

इसी बीच गश्ती दल को पूर्वी झिरना रेंज के मछियाखान की बीट में एक हाथी का शव दिखाई दिया। गश्ती दल ने इसकी जानकारी तत्काल अपने उच्चाधिकारियों को दी। जिसके बाद सीटीआर मुख्यालय से निदेशक राहुल, उपनिदेशक अमित वर्मा आदि अधिकारियों की टीम वनकर्मियों व पशु चिकित्सको के दल को लेकर मौके पर पहुंची।

udiyar restaurent
govt ad

जहां पर टीम ने मृत हाथी के शव का पंचनामा भरकर उसका पोस्टमार्टम कराकर शव को मौके पर ही नष्ट करने की कार्यवाही की। इस बाबत सीटीआर के डीडी श्री वर्मा ने बताया कि मृत मिले नर हाथी की उम्र करीब 6 साल है तथा उसकी मौत पहाड़ी से गिरकर होने की सम्भावना लग रही है। मृत हाथी की मौत के असल कारणो का खुलासा पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही होगा। विस्तृत जांच के लिये हाथी का बिसरा जांच के लिये हायर सेन्टर के लिये भेजा जा रहा है।

Related posts

Syalde news- मिट्टी खोदते वक्त टीले में दबी तीन महिलाएं

Newsdesk Uttranews

भारतीय रेडक्रॉस(red cross) के संस्थापक के जन्म दिन के रूप में मनाया गया विश्व रेडक्रॉस दिवस, डीएम ने भी किया रक्त दान

Newsdesk Uttranews

फौजी पति के खिलाफ पत्नी की दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज, दो अन्य ससुरालियों के खिलाफ भी दर्ज हुआ केस ,मृतका के पिता द्वारा दी तीन लोगो के खिलाफ तहरीर

उत्तरा न्यूज डेस्क