shishu-mandir

Bageshwar- विद्युत कर्मचारियों की आगामी हडताल के दौरान वैकल्पिक व्यवस्था पर हुई चर्चा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

बागेश्वर। आगामी 06 अक्टूबर से विद्युत कर्मचारियों ने हडताल पर जाने की घोषणा के मद्देनजर विद्युत आपूर्ति बाधित न हो इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था हेतु की जाने वाली तैयारियों के संबंध में जनपद बागेश्वर (Bageshwar) के जिलाधिकारी विनीत कुमार ने हाईर्ड्रो पावर, उत्तर भारत, उरेडा, विद्युत, आई0टी0आई, पॉलिटैक्निक, लोनिवि, जल संस्थाल, लघुडाल आदि विभागो के अधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक की।

new-modern
gyan-vigyan

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्य सचिव उत्तराखंड द्वारा वीसी के माध्यम से निर्देश दियें गये है कि आगामी 06 अक्टूबर, 2021 से विद्युत कार्मिकों की हडताल प्रस्तावित जिसके दृष्टिगत विद्युत आपूर्ति बाधित न हो इसके वैकल्पिक व्यवस्था करते हुए कार्मिको की तैनाती करने के निर्देश दियें गयें। उन्होने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन विभागों के अधीन जितने भी सहायक अभियंता एवं अवर अभियंता कार्यरत है उनकी सूची आज ही जिला कार्यालय को उपलब्ध कराने को कहा, ताकि संबंधित कार्मिको को उचित प्रशिक्षण दिया जा सके।

saraswati-bal-vidya-niketan

जिलाधिकारी ने अधि0 अभि0 विद्युत से संचालित सब स्टेशनों के संबंधन जानकारी चाही गयी, जिसमें अधि0अभि0 विद्युत ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि उनके अधीन 09 सब स्टेशन हैं, जिसमें पांच प्राईवेट सैक्टर में है तथा उनके अधीन चार सब स्टेशन है जिसमें बागेश्वर, कपकोट, काफलीगैर तथा विजयपुर काण्डा है, इन चार सब स्टेशनों के संचालन हेतु 12 विद्युत ऑपरेटरों की आवश्यकता होगी।

जिलाधिकारी ने अधि0अभि0 विद्युत को निर्देश दियें कि विगत एक सप्ताह अंतर्गत विद्युत में आये फाल्टों के संबंध में पूर्ण विवरण के साथ जानकारी तैयार कर लें तथा किस तरह से फाल्ट आये है इस संबंध में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराते हुए संबंधित कर्मचारियों को इस संबंध में सुरक्षा मानको के अनुसार उचित प्रशिक्षण दिया जा सकें। उन्होंने पुलिस विभाग एवं उपजिलाधिकारियों को भी निर्देश दियें कि वे संबंधित सब स्टेशनों में सुरक्षा व्यवस्था का पूरा ध्यान रखे तथा सभी सब स्टेशनों में तैनात कार्मिको की भी सुरक्षा के लिए विशेष प्रबंध किया जाय।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डीडी पंत, अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल, पुलिस उपाधीक्षक विपिन पंत, उपजिलाधिकारी कपकोट पारितोष वर्मा, गरूड राजकुमार पांडे, अधि0अभि0 विद्युत भाष्कर पांडे, लोनिवि संजय पांडे, परियोजना अधिकारी उरेडा रॉकी कुमार, अधि0अभि जल सस्थान डीएस देवडी, प्रधानाचार्य आईटीआई काण्डा कविन्द्र सिंह कन्याल, तहसीलदार नवाजिश खलीक सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहें।