shishu-mandir

Almora:: साहब थपलिया की विद्युत व्यवस्था को सुघार दो

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 28 दिसंबर 2021- सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांण्डे ने बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता कन्हैया मिश्रा से उनके कार्यालय में जाकर मुलाकात कर थपलिया मोहल्ले की चरमराती व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की। मुलाकात के दौरान संजय पांण्डे ने बताया कि थपलिया में आज कल अक्सर लाइट गायब रहती है और बार बार फ्लकचुएट कर रही है जिससे कई लोगो के विद्युत उपकरण फूंक गए है।

new-modern
gyan-vigyan

पांडे ने बताया कि अधिशासी अभियंता द्वारा अभियंता को मौके पर ही विद्युत आपूर्ति सुचारू करने के निर्देश दिए गए। पांडे ने यह भी बताया इन दिनों नगर में आये दिन अत्यधिक विद्युत कटौती हो रही है। विद्युत आपूर्ति में घटिया केबिल का उपयोग हो रहा है, जिससे लोड न ले पाने के कारण विद्युत आपूर्ति बार बार ठप हो रही है।

saraswati-bal-vidya-niketan

कहा कि दिन के समय विद्युत कटौती होने से व्यापारियों के कारोबार प्रभावित हो रहे है, तो उन लोगों को विद्युत उत्पादन में भी दिक्कतें आ रही है जिन्होंने सोलर पैनल लगाये है।
इसके अलावा शाम को भी अक्सर विद्युत कटौती की जा रही है, अक्सर ये देखा गया है की रात के समय कर्मचारी ऑफिस में कॉल रिसीव नहीं करते है, व् अधिकारियो के नम्बर भी स्विच ऑफ रहते है जिससे विद्युत उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि पूरे शहर का एक कण्ट्रोल रूम बनाया जाय इसके साथ ही एक वैकल्पिक (व्हाट्सअप) नम्बर भी जनता को उपलब्ध करवाया जाय, जिस पर लोगों की विद्युत सम्बन्धी शिकायत को दूर किया जा सके, जिसकी मानिटरिंग उच्चाधिकारियों द्वारा की जाय। विद्युत बिलों का ऑनलाइन भुगतान करने में लोगों को कठिनाई का सामना पड़ रहा है क्योंकि विद्युत विभाग की साईट पर बिलों को समय से अपलोड नहीं नही जा रहा है, जिससे समय से भुगतान करने वाले ऑनलाइन उपभोक्ता बिलों का भुगतान नहीं कर पा रहे है। उन्होंने बताया कि अधिशासी अभियंता द्वारा सभी समस्याओं का उचित व ठोस समाधान करने की बात कही है ।