shishu-mandir

निजीकरण के विरोध में बिजली कर्मचारियों ने दिल्ली में किया प्रदर्शन

उत्तरा न्यूज टीम
1 Min Read

दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल 2022 और निजीकरण के विरोध में आज बुधवार को देशभर के बिजली कर्मचारियों ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में उत्तराखंड के भी इंजीनियर व अन्य कर्मचारी शामिल रहे। ऑल इंडिया पावर इंजीनियर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि देशभर के बिजली कर्मचारी दिल्ली में होने वाले इस प्रदर्शन में शामिल रहे।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

दिल्ली जंतर मंतर में आयोजित प्रदर्शन में सभी कर्मचारियों ने एकमत होकर कहा कि बिजली को मौलिक अधिकार घोषित किया जाए। केंद्र सरकार इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल 2022 और निजीकरण की सारी प्रक्रिया वापस ले। बिजली निगमों का एकीकरण कर केरल में केएसईबी लिमिटेड और हिमाचल प्रदेश में एचपीएसईबी लिमिटेड की तरह सभी राज्यों में एसईबी लिमिटेड का पुनर्गठन किया जाए। सभी बिजली कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल की जाए।

इसके साथ ही उन्होंने सभी राज्यों में आउटसोर्स और संविदा पर कार्यरत बिजली कर्मचारियों को नियमित किए जाने की मांग उठाई। उन्होंने केंद्र सरकार को चेताया है कि अगर उन्हें विश्वास में लिए बिना अमेंडमेंट बिल संसद में पारित किया गया तो इसके विरोध में राष्ट्रव्यापी आंदोलन होगा।