उत्तरा न्यूज
अभी अभी देश

चुनाव खत्म,अब बढ़ने लगे है Petrol-Diesel के दाम, यहां हुई पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी

Petrol and diesel prices may increase after elections

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Petrol-Diesel के दाम पिछले कुछ समय से स्थिर बने हुए थे। दुनिया भर में पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे थे, तो वहीं भारत में पेट्रोल के दाम नहीं बढ़ रहे थे। कई लोग इसे चुनाव से जोड़ कर देख रहे थे। उनका कहना था कि चुनाव खत्म होने के बाद भारत में भी पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए जाएंगे, हालांकि और पूरी तरह तो नहीं हो रहा है, लेकिन धीरे-धीरे कई स्थानों पर होने भी लगा है।


सरकारी तेल कंपनियों के द्वारा अब Petrol-Diesel के दाम बढ़ाई जाने लगे हैं। तेल कंपनियों ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में पेट्रोल और डीजल के दामों में क्रमशः 27 पैसे और 26 पैसे की बढ़ोतरी की है।


आपको बता दे कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के कारण दुनिया भर में तेल के दामों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। अमेरिका में भी Petrol-Diesel के दामों में दोगुने तक का उछाल आया, लेकिन भारत में फिर भी तेल के दाम नहीं बढ़ाए गए। अब हो सकता है कि धीरे-धीरे भारत भी तेल के दामों में बढ़ोतरी करें और उसका पर असर पड़ना लाजमी है।

Related posts

तपन कंडू हत्याकांड में सीबीआई ने 5 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की

Newsdesk Uttranews

चिंतनीय: जिले में फल—फूल रहा नशे का कारोबार, सात माह में साढ़े 41 लाख के नशीले पदार्थों की रिकवरी, एक लाख 31 हजार की अवैध चरस के साथ दो आरोपियों को किया​ गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews

पता नहीं था, भोपा स्वामी, जापनाम शब्द बन जाएंगे : चंदन रॉय सान्याल

Newsdesk Uttranews