उत्तरा न्यूज
अभी अभी

Edible Oil Price Cut : आम जनता के लिए राहत की खबर, खाने का तेल होगा सस्ता, इतने रुपए को होगी कटौती

Due to the war with Ukraine-Russia, the general public got another big blow, the prices of these oils increased

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Edible Oil Price Cut : देशभर में आम लोग बढ़ती महंगाई से परेशान हैं भले ही सरकार दावे कर रही होगी महंगाई नहीं है लेकिन कोई भी इंसान जब दुकान में कुछ सामान खरीदने जाता है तो उसे दाम देखकर अंदाजा आ ही जाता है की महंगाई है या नहीं। हालांकि अभी सरकार ने आम जनता को राहत देने के लिए एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है।

दरअसल इंडोनेशिया पाम तेल का सबसे बड़ा निर्यातक है और उसके द्वारा अब शिपमेंट पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने का फैसला लिया गया है,जिससे सूरजमुखी और सोयाबीन तेल की आपूर्ति आसान हो जाएगी। जिससे कि पूरे विश्व में तेल की कीमतों ( Edible oil price ) में कमी आएगी और उसको देखते हुए ही अब केंद्र सरकार ने भी तेल कंपनियों को तेल के दाम कम ( Edible oil price cut ) करने के निर्देश दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो खाद्य मंत्रालय के अनुसार खाद्य मंत्रालय के द्वारा वैश्विक कीमतों में गिरावट को देखते हुए खाना बनाने वाले तेल की कीमतों में कमी की संभावना को देखते हुए तेल निर्माता कंपनियों के साथ बैठक की गई थी और अब सरकार के द्वारा तेल कंपनियों को निर्देश दिए गए हैं कि अगले दो हफ्तों के भीतर तेल के दामों में गिरावट की जानी चाहिए और कम से कम ₹10 की कटौती करने की बात कही गई है।

Related posts

श्री बाबा हैड़ाखान चैरिटेबल एंड रिसर्च हास्पीटल चिलियानौला रानीखेत व जन सेवा संस्थान कठपुड़िया तथा जिला अंधता निवारण समिति अल्मोड़ा की ओर से नेत्र परीक्षण शिविर (eye test camp)आयोजित किया गया। अल्मोड़ा, 27 फरवरी 2021- श्री बाबा हैड़ाखान चैरिटेबल एंड रिसर्च हास्पीटल चिलियानौला रानीखेत व जन सेवा संस्थान कठपुड़िया तथा जिला अंधता निवारण समिति अल्मोड़ा

Newsdesk Uttranews

कौमी एकता दिवस के रूप में मनाया हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिन

Newsdesk Uttranews

आप पार्टी की फ्री बिजली गारंटी स्कीम का हुआ शुभारंभ

Newsdesk Uttranews