shishu-mandir

Edible Oil Price Cut : आम जनता के लिए राहत की खबर, खाने का तेल होगा सस्ता, इतने रुपए को होगी कटौती

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Edible Oil Price Cut : देशभर में आम लोग बढ़ती महंगाई से परेशान हैं भले ही सरकार दावे कर रही होगी महंगाई नहीं है लेकिन कोई भी इंसान जब दुकान में कुछ सामान खरीदने जाता है तो उसे दाम देखकर अंदाजा आ ही जाता है की महंगाई है या नहीं। हालांकि अभी सरकार ने आम जनता को राहत देने के लिए एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है।

new-modern
gyan-vigyan

दरअसल इंडोनेशिया पाम तेल का सबसे बड़ा निर्यातक है और उसके द्वारा अब शिपमेंट पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने का फैसला लिया गया है,जिससे सूरजमुखी और सोयाबीन तेल की आपूर्ति आसान हो जाएगी। जिससे कि पूरे विश्व में तेल की कीमतों ( Edible oil price ) में कमी आएगी और उसको देखते हुए ही अब केंद्र सरकार ने भी तेल कंपनियों को तेल के दाम कम ( Edible oil price cut ) करने के निर्देश दिए हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो खाद्य मंत्रालय के अनुसार खाद्य मंत्रालय के द्वारा वैश्विक कीमतों में गिरावट को देखते हुए खाना बनाने वाले तेल की कीमतों में कमी की संभावना को देखते हुए तेल निर्माता कंपनियों के साथ बैठक की गई थी और अब सरकार के द्वारा तेल कंपनियों को निर्देश दिए गए हैं कि अगले दो हफ्तों के भीतर तेल के दामों में गिरावट की जानी चाहिए और कम से कम ₹10 की कटौती करने की बात कही गई है।