ईडी ने लगाया केजरीवाल पर आरोप कहा,जानबूझकर खा रहे हैं मिठाई ताकि बढ़ जाए ब्लड शुगर

Smriti Nigam
3 Min Read

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार 18 अप्रैल को बड़ा आरोप लगाया है। ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में कहा कि वह तिहाड़ जेल में जानबूझकर मिठाई खा रहे हैं ताकि उनका शुगर लेवल बढ़ जाए और उन्हें मेडिकल के आधार पर जमानत दे दी जाए। ईडी का कहना है कि केजरीवाल को टाइप टू डायबिटीज है लेकिन जेल में आलू, पूरी, आम और मीठा लगातार वह खा रहे हैं। केजरीवाल शराब घोटाला में तिहाड़ जेल में 18 दिन से बंद है। कोर्ट ने उन्हें घर का खाना खाने की अनुमति दे दी है।

new-modern

अब समझें ये बात कैसे सामने आई

बताया जा रहा है कि केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने ट्रायल कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी जिसमें उन्होंने केजरीवाल के डॉक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मेडिकल कंसल्टेशन की मांग की थी। उन्होंने तर्क दिया था कि केजरीवाल टाइप टू डायबिटीज के मरीज हैं और उनका ब्लड शुगर लेवल ऊपर नीचे होता रहता है। इसके जवाब में ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में कहा कि केजरीवाल तिहाड़ जेल में जानबूझकर मीठा खा रहे हैं ताकि उनका शुगर लेवल बढ़ जाए और उन्हें मेडिकल के आधार पर जमानत दे दी जाए। केजरीवाल घर से ऐसा खाना ही खा रहे हैं जिसमें शुगर और कॉर्ब्स की मात्रा ज्यादा रहती है।

कोर्ट रूम लाइव

एड के वकील सोहेब हुसैन ने कहा कि केजरीवाल के खानपान से जुड़ी यह जानकारी तब पता चली जब एजेंसी ने तिहाड़ जेल को लिखकर केजरीवाल के खान और दबाव के बारे में जानकारी मांगी।

हुसैन ने कहा, ‘हमने डाइट चार्ट अदालत के सामने रख दिया गया है। इस चार्ट में आम और मिठाई थीं।

केजरीवाल ने खासकर मिठाइयों का सेवन किया था, जिन्हें खाने की किसी भी डायबिटिक को अनुमति नहीं होती।

केजरीवाल की वकील विवेक जैन का कहना है कि ईडी के दावो पर हमें आपत्ति है। जांच एजेंसी सिर्फ मीडिया के लिए यह आरोप लगा रही है। ईडी के जवाब के बाद केजरीवाल के वकील विवेक का कहना है कि मौजूदा एप्लीकेशन हम वापस ले रहे हैं और इस नए सिरे से दायर करेंगे।

जेल प्रशासन ने बताया- केजरीवाल को 3 से 17 अप्रैल तक ये नाश्ता, लंच और डिनर दिया गया।

सुबह 6:30 केजरीवाल उठाएंगे और ब्रेकफास्ट में चाय और ब्रेड दिया जाएगा।

इसके बाद 10:30 से 11 के बीच लंच में दाल, एक सब्जी पांच रोटी या चावल दिया जाएगा।

3:00 बजे वह जेल में ही रहेंगे।

उसके बाद 3:30 बजे उन्हें चाय और दो बिस्कुट दिया जाएगा।

4:00 वह अपने वकील से मिल पाएंगे और 5:30 उन्हें लंच जैसा डिनर मिलेगा।

7:00 बजे वह वापस अपने सेल में जाएंगे।

TAGGED: ,