गर्भवती करों लाखों कमाओ, इस अनोखे रोजगार से पुलिस भी हुई हैरान, सामने आया चौकाने वाला खुलासा

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

पुलिस ने एक साइबर गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो लोगों को महिलाओं को गर्भवती करने के बदले रुपए देने का झांसा देकर ठगी करते थे। यह चौकाने वाली खबर बिहार के नवादा जिले से आई है। जहां पुलिस इस गिरोह का पर्दाफाश किया है।

पुलिस के मुताबिक इस गिरोह का जाल पूरे देश में फैला हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान हैरान करने वाले खुलासे किए है। पुलिस ने गिरफ्तार 8 आरोपियों से 9 स्मार्टफोन 1 प्रिंटर भी बरामद किया है। नवादा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया है। पुलिस जानकारी के मुताबिक ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब (बेबी बर्थ सर्विस) के नाम पर लोगों को रुपए का लालच देते थे। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर के गिरोह के 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। शिशु जन्म सेवा के नाम पर यह लोग सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे।

यह गिरोह पुरुषो को लालच देते थे कि निसंतान महिला को गर्भवती करने पर उन्हें लाखो रुपए दिए जाएंगे। जिसके लिए पंजीकरण के नाम पर लोगों को ठगी का शिकार बनाते हुए रुपए वसूल करते थे। गिरोह के जाल में फंसे लोगों ने बताया कि शिशु जन्म सेवा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के नाम पर 799 रुपए लिए जाते थे। जिसके बाद सिक्योरिटी के नाम पर 5 से 20 हजार रुपए की डिमांड की जाती थी। मामले में एसआईटी गठित की है।

पुलिस के मुताबिक इस गिरोह का सरगना मुन्ना कुमार है। डीएसपी कल्याण आनंद ने बताया कि यह साइबर गिरोह पूरे देश में सक्रिय है। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी काबू कर लिया जाएगा।

Joinsub_watsapp