Dwarahat MLA Mahesh Neg press in almora

अल्मोड़ा। द्वाराहाट विधायक महेश नेगी (MLA Mahesh Negi) ने दावा करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री की 2019 की घोषणाओं में से 90 प्रतिशत योजनाएं पूरी हुई है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव ने आज आयोजित वीडियों कांफ्रेस में बची हुई कार्यो को जल्द ही पूरा करने का आश्वासन दिया है।


विधायक महेश नेगी (MLA Mahesh Negi) ने कहा कि उनकी विधानसभा में बड़ा एयरपोर्ट चौखुटिया में बनने जा रहा है। इसके साथ ही राज्य की सबसे बड़ी झली तड़ागताल झील के सर्वे का कार्य शुरू हो गया है। बताया कि इसके लिये 1:39 करोड़ की स्वीकृति हो गई है। झील बनेगी तो रोजगार केी नई राहें खुलेगी। मत्सय पालन, नौकायन के जरियें लोगों को रोजगार मिलेगा।

Syalde news- इस स्कूल में 10 साल में भी नहीं लग पाया बिजली कनेक्शन

विधायक महेश नेगी (MLA Mahesh Negi) ने कहा कि झील के चारों ओर 1000 दुकाने बनेगी जिससे लोग तरह तरह का रोजगार शुरू कर सकते है। विधायक नेगी (MLA Mahesh Negi) ने कहा कि झील के आसपास जिनकी जमीने ली गई है उसकी कीमत का चार गुना मुआवजा दिया जाएगा। उन्होने कहा कि भारतमाला परियोजना में खैरना से अल्मोड़ा होते हुए द्वाराहाट तक सड़क का चौड़ीकरण किया जा रहा है और द्वाराहाट की ओर से कार्य शुरू हो रहा है।

दावा करते हुए विधायक नेगी (MLA Mahesh Negi) ने कहा कि द्वाराहाट में अब कोई ऐसा क्षेत्र नही है जहां सड़क नही हो। कहा कि उन्होेने अपने प्रयासों से 413 तोक में सड़क पहुचाई है। तकुल्टी भंटी रूपानोली महलधार भवोली तक मात्र 48 लाख रूपये की लागत से 20 किमी सड़क निर्माण का कार्य किया गया।


उन्होने कहा कि उनके क्षेत्र में 5-6 तोक में बिजली की रोशनी पहुंची है। जिला योजना,जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री गांव सड़क परियोजनाओं के माध्यम से उनके क्षेत्र को लाभ पहुंचा है। कहा कि पेयजल की दिक्कत को देखते हुए गगास में डैम बनाया जा रहा है इससे पेयजल संकट तो दूर होगा ही साथ ही नये रोजगार भी सृजित होंगे।

अपने कार्यकाल के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होने ने खेल युक्त, नशा मुक्त नारे के साथ काम शुरू किया और उन्होने अपने विधानसभा क्षेत्र में छानागोलू और कैड़ारो घाटी के बिंता में दो स्टेडियम बनाये है। कहा कि उनकी विधानसभा दोनों ब्लॉक में केंद्रीय विद्यालय खोले जा रहे है। प्रेस वार्ता में उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला, महेश नयाल, रिक्खू साह, विनीत बिष्ट, पालिका सभासद अमित साह आदि मौजूद रहे।

आप हमारे facebook पेज, twitter हैंडल और youtube चैनल से जुड़कर भी खबरें प्राप्त कर सकते है