News-web

भारी बारिश की चेतावनी के चलते पिथौरागढ़ के इन इलाकों में स्कूल आज रहेंगे बंद

Published on:

due-to-warning-of-heavy-rain-schools-will-remain-closed-today-in-these-development-blocks-of-pithoragarh

भारी बारिश की चेतावनी के बीच पिथौरागढ़ में दो विकासखण्ड धारचूला और मुनस्यारी में स्कूल आज यानि 5 जुलाई को बंद रखें जाएंगे। गौरतलब है कि मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून की ओर से कल 4 जुलाई 2024 को जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार जनपद पिथौरागढ़ में दिनांक 5 से 6 जुलाई को जिले की कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी वर्षा, कहीं कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और वर्षा के अति तीव्र से अत्यन्त तीव्र दौर की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के चेतावनी जारी करने के बाद पिथौरागढ़ की जिलाधिकारी रीना जोशी ने कल आदेश जारी कर 5 जुलाई को धारचूला और ​मुनस्यारी विकासखण्डों में कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूलों सहित आगंनवाड़ी केंद्रो को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए।


जिलाधिकारी रीना जोशी ने आदेश जारी कर बताया है कि शुक्रवार 5जुलाई को जनपद पिथौरागढ़ के विकास खण्ड मुनस्यारी एवं धारचूला में संचालित समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय, निजी विद्यालयों एवं समस्त ऑगनबाड़ी केन्द्रों में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को देखते हुए एक दिवसीय अवकाश घोषित किया गया है।


जिलाधिकारी जोशी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी, पिथौरागढ़, जिला कार्यक्रम एवं बाल विकास अधिकारी पिथौरागढ़ को विकास खण्ड मुनस्यारी एवं धारचूला के सभी शैक्षिक संस्थानों और ऑगनबाड़ी केन्द्रों में आदेश का पालन कराने को कहा है।