shishu-mandir

Ukraine-Russia से युद्ध की वजह से आम जनता को लगा एक और बड़ा झटका, बढ़े इन तेलों के दाम

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

Ukraine-Russia का युद्ध लगातार जारी है। इस लड़ाई से ना सिर्फ Ukraine-Russia प्रभावित हो रहा है बल्कि भारत देश की आम जनता भी प्रभावित हो रही है। आपको बता दें कि Ukraine-Russia से युद्ध की वजह से खाद्य तेल के दाम बढ गए है। जी हाँ, वहीं यह भी कहा जा रहा है कि काफी लंबे समय तक लड़ाई चली तो अन्य वस्तुओं के भी दाम बढ़ जाएंगे। जी दरअसल ग्राहक भी दुकानदारों ने युद्ध को विश्व के लिए अहितकर बताया और सभी ने संयुक्त राष्ट्र संघ के जल्द युद्ध समाप्ति के लिए प्रयास किए जाने की मांग की है। मिली जानकारी के तहत यूक्रेन -रूस युद्ध के बाद खााद्य refined का दाम 180 रुपये लीटर हो गया है। जबकि सूरजमुखी का तेल 200 रुपये प्रति लीटर का भाव पार कर गया है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

वहीं सप्ताह भर पूर्व दाम 10 से 15 रुपये कम थे। कुछ दुकानदारों ने इसे सामान्य वृद्धि बताया। इसी के साथ खबर है कि रिफाइंड को छोड़ बाजार में अन्य कोई सामान अभी महंगा नहीं हुआ है। बात करें दाल के बारे में तो दाल 70 से 110 के रुपये प्रति किलो के भाव बिक रही है। वहीं रिफाइंड तेल के दाम 10 से 15 रुपये प्रति लीटर बढ गए है। हालाँकि यूक्रेन -रूस की लड़ाई से बाजार पर अभी कोई असर नहीं पड़ा। लेकिन यह कहा जा रहा है कि लंबा युद्ध चला तो महंगाई बढ़ेगी। वहीं कुछ लोगों का कहना है युद्ध से कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा।

तेल के दाम लगातार बढ रहे है। आपको बता दें कि यूक्रेन और रूस के बीच लड़ाई होने से काफी चीजें महंगी हो जाएगी। जी दरअसल रूस से कच्चा माल आता है और इससे तमाम वस्तुओं के दाम बढ सकते हैं।