shishu-mandir

Almora- एसएसजे परिसर की डीएसडब्ल्यू (DSW) बनी प्रो. इला साह, डॉ. मुकेश सामंत बने कुलानुशासक

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

1b06537541bc0baf70e6147f6f585882

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। प्रो. इला शाह को एसएसजे परिसर का अधिष्ठाता छात्र कल्याण और डाॅ. मुकेश सामंत बने कुलानुशासक बनाया गया है। 

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरेंद्र सिंह भंडारी ने बीते कल प्रशासनिक पदों पर नियुक्तियों की घोषणा की। कुलपति प्रो. नरेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि इन नियुक्तियों के होने से विश्वविद्यालय की शैक्षिक एवं प्रशासनिक गतिविधियों में गुणवत्ता आएगी और विश्वविद्यालय में एक बेहतर शैक्षणिक माहौल स्थापित होगा।

उन्होंने कहा कि वह सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय को बेहतर मुकाम तक पहुंचाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मियों और विद्यार्थियों के बेहतर सामंजस्य से सभी विश्वविद्यालय के विकास के लिए प्रयासरत हैं। इसी के दृष्टिगत प्रशासनिक व्यवस्था को भी बेहतर किया जा रहा है।

कुलपति प्रो. भंडारी के अनुमोदन पर सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय, अल्मोड़ा परिसर का अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. इला साह, डाॅ. मुकेश सामंत को कुलानुशासक, प्रो. पी. एस. बिष्ट को अधिष्ठाता प्रशासन, प्रो.जी.सी. शाह को अधिष्ठाता परीक्षा, प्रो. के. सी. जोशी को अधिष्ठाता वित्त/बजट तथा प्रो. शेखर चंद्र जोशी को अधिष्ठाता शैक्षिक नियुक्त किया है।

इसके प्रो. भंडारी ने विश्वविद्यालय मुख्यालय की गतिविधियों को बेहतर तरीके से संचालित करने के लिये कुलसचिव-लिंक ऑफिसर के रूप में डाॅ. डी.एस.बिष्ट को जिम्मेदारी दी है। 

वह कुलसचिव के अवकाश एवं मुख्यालय से बाहर रहने की अवधि में कुलसचिव का अस्थाई प्रभार का निर्वहन करेंगे। कैलाश छिमवाल को सहायक कुलसचिव (शैक्षणिक एवं मान्यता),  देवेन्द्र धामी को (सहायक कुलसचिव सामान्य प्रशासन), विपिन चंद्र जोशी को सहायक कुलसचिव (कार्मिक) और त्रिलोक सिंह बिष्ट को कनि. सहायक (कार्मिक) बनाया गया है।