कुत्तो के आंतक से त्रस्त ग्रामीण पहुॅचे एसडीएम कार्यालय, किया हंगामा, रानीखेत में बच्ची को किया लहुलुहान

उत्तरा न्यूज डेस्क
5 Min Read
IMG 20190604 WA0059
Screenshot-5

यहां देखिए विडीओ

holy-ange-school
रानीखेत- एसडीएम को ज्ञापन देने पहुंचे ग्रामीण


रानीखेत सहयोगी -:रानीखेत के गनियाद्योली में आवारा कुत्तों द्वारा एक बच्ची को गंभीर रूप से घायल करने की घटना के बाद लोग सड़कों पर उतर आए, लोगों ने एसडीएम कार्यालय में पहुंचकर इस संबंध में ज्ञापन दिया और जल्द कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी, मालूम हो कि पूर्व में भी आवारा कुत्तों के हमले में एक बच्ची की मौत हो चुकी है|
गनियाद्योली में सोमवार को ऑगन में खेल रही छःवर्षीय मासूम बच्ची भूमिका को आवारा कुत्तो द्वारा काटे जाने से क्षेत्र के ग्रामीण काफी आक्रोशित हो गयें। क्षेत्र की यह दुसरी घटना है, जब आवारा कुत्तो के झुण्ड ने एक छोटी बच्ची पर हमला किया हैं। इससे पुर्व में भी आवारा कुत्तो ने एक पॉच वर्षीय मासूम बच्ची लावन्या पर हमला कर घायल किया गया था, जिसकी बाद में मौत हो गयी थी।
इस बच्ची को भी आवारा कुत्तो ने हमला कर काफी लहु लुहान किया। जिसे चिकित्सालय में उपचार उपरांत चिकित्सको ने हायर सेन्टर हल्द्वानी रैफर किया गया है|
मालूम हो कि तहसील क्षेत्रांगत नगर से लगे कस्बे गनियाद्योली में सोमवार सायं छः वर्षीय मासूम बच्ची भूमिका अपने घर के ऑगन में खेल रही थी। इसी बीच आवारा कुत्तों ने उस पर हमला कर उसे गम्भीर रुप से घायल कर दिया था।जिसे रानीखेत नागरिक चिकित्सालसय में उपचार के बाद हल्द्वानी ले जाया गया।
आवारा कुत्तो के आतंक से अजीज आ चुके गनियाद्योली, विश्वा, सिर्खे, पाली व थापला आदि के ग्रामीणो ने घटना पर कडी नाराजगी जताते हुवे जिपंस अमित पांडे के नेतृत्व में मंगलवार को संयुक्त मजिस्टैट कार्यालय में जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और इन आवारा कुत्तो को पकडने की मॉग। प्रदर्शन कर रही महिलाओं व लोगो ने कहना था कि क्षेत्र में इससे पुर्व भी एक बच्ची की आवारा कुत्तों के काटने से मौत हो चुकी है। उस समय क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियो व ग्रामीणो ने स्थानीय प्रशासन को तीन बार ज्ञापन दिया गया, जिस पर कोई अमल नही हुआ। उन्होने प्रशासन की कार्यशैली के खिलाफ खासा आक्रोश व्यक्त किया। इस मौके पर उन्होने संयुक्त मजिस्टैट एनएस भंडारी को ज्ञापन देते हुवे आतंक के पर्याय बन चुके इन आवारा कुत्तो को पकडने और समस्या निस्तारण करने की मॉग की। संयुक्त मजिस्टैट ने बताया कि आवारा कुत्तो को पकडने के लिये आदेशित कर दिया गया हैं। जिसमें ग्राम पंचायत गनियाद्योली व छावनी परिषद द्वारा संयुक्त रुप से बन विभाग के सहयोग से इन कुत्तो को पकड कर पशु चिकित्सालय के हवाले किया जायेगां जहा उनका बंध्याकर किया जायेगां।
प्रदर्शन करने व ज्ञापन सौपने वालो जिपस अमित पांडे , प्रधान पाली हीरा रावत, प्रधान सिर्खे दिनेश चन्द्र, हेमलता रावत, लीला रावत, रेखा रावत, मंजू रावत, बीना रावत, विजय रावत, सरेंद्र सिंह रावत, भाष्कर बिष्ट, अतुल जोशी, दीपक पांडे, साक्षी रावत, लीला रावत सहित अनेक लोग थे।

ezgif-1-436a9efdef
IMG 20190604 WA0065

 जिपंस अमित पांडे ने कहा कि आवारा कुत्तो के आतंक से गानियाद्योली क्षेत्र के बच्चो में भय व्याप्त हैं साथ ही क्षेत्रवासी भी दहशत में है। उन्होने कहा पूर्व दिवस सायं अपने ऑगन में खेल रही बच्ची को इन आवारा कुत्तो ने हमला कर गम्भीर रुप से घायल किया गया। वही इससे पूर्व फरवरी में भी इन आवारा कुत्तो के हमले से क्षेत्र में एक बच्ची की मौत हो गयी थी, उस समय क्षेत्र के जन प्रतिनिधीयो व ग्रामीणो ने स्थानीय प्रशासन को तीन बार ज्ञापन दिया गया। जिस पर कोई अमल नही हुआ। उन्होने कहा पुर्व दिवस सोमवार पुनः क्षेत्र में हुई घटना से आक्रोशित मातृ शक्ति व ग्रामीणो व जन प्रतिनिधीयो ने मंगलवार को संयुक्त मजिस्टैट कार्यालय में प्रदर्शन कर आवारा कुत्तो को तुरंत पकडने व समस्या से निजात दिलाने की मॉग की। जिस पर एसडीएम एनएस भंडारी ने वन विभाग से वार्ता कर शाम तक उन आवारा कुत्तो को पकडने का आश्वासन दिया हैं। जिपंस श्री पांडे कहा कि यदि मंगलवार तक अन आवारा कुत्तो को नही पकडा गया तो बुधवार से ग्रामीण आंदोलन करने को बाध्य होगे। जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।
Joinsub_watsapp