shishu-mandir

Daily news analysis (D.N.A) :- दिनभर के प्रमुख घटनाक्रम का विश्लेषण

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read

D.N.A:- din bhar ke parmukh ghatnakarm ka vishleshad

उत्तरा न्यूज़ द्वारा अपने पाठकों के लिए दिन भर के घटनाक्रमों का संक्षिप्त विश्लेषण (D.N.A) प्रस्तुत कर रहा है। आज 6 दिसंबर 2020 दिन भर के प्रमुख घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं :-

• चीन ने चंद्रमा पर फहराया अपना झंडा :-

new-modern
gyan-vigyan

(D.N.A)- चीन चंद्रमा पर अपना झंडा फहराने वाला दूसरा राष्ट्र बन गया है, चीनी अंतरिक्ष यान चांग A-5 ने चंद्रमा की सतह पर चीन का ध्वज लगाया, चांग-5 को चंद्रमा कीी उत्पत्ति को समझने, और चंद्रमा से नमूने लाने के लिए भेजा गया था

saraswati-bal-vidya-niketan

• महाराष्ट्र में मोबाइल मेडिकल वैन की शुरुआत :-

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में मुंबई के लोगों के सेवा के लिए मेडिकल वैन समर्पित की, यह वैन मुंबई के स्लम एरिया में निशुल्क स्वास्थ्य जांच एवंं दवाइयां तथा चश्मे प्रदान करेगी। (D.N.A)

ALMORA— नशे में धुत चालक ने पोल में टकरा दिया सरकारी वाहन, बेस एरिया की बिजली घंटो रही बाधित

• दादूपुर स्टेशन का नाम बदलकर मां बाराही धाम हुआ

लखनऊ-वाराणसी रेल खंड पर प्रतापगढ़ और बादशाहपुर के बीच स्थित इस स्टेशन का नाम बदलकर अब मां बाराही देवी धाम कर दिया गया है, रेलवे स्टेशन से केवल 6 किलोमीटर की दूरी पर मां बाराही धाम है। (D.N.A)

• अदार पूनावाला एशियन ऑफ द ईयर नामित

सिंगापुर के स्ट्रेट टाइम्स के द्वारा अदार पूनावाला को एशियन ऑफ द ईयर के लिए नामित किया गया है, अदार पूनावाला सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ है।

• दिल्ली सरकार ने शुरू किया इलेक्ट्रिक वाहन फोरम

इलेक्ट्रिक व्हीकल नीति पर चर्चा करने के लिए दिल्ली सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन फोरम शुरू किया है, इसका प्रमुख उद्देश्य दिल्ली में वायु प्रदूषण में कमी लाना है।

सल्ट में बीजेपी(BJP) के मंडल प्रशिक्षण वर्ग में कार्यकर्ताओं ने सीखे जरूरी टिप्स

• कोलकाता के ब्रिज का नाम “जय हिंद”

कोलकाता के धमनी डायमंड हार्बर रोड पर स्थित मेजर हार्ट ब्रिज का नाम बदलकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने “जय हिंद” ब्रिज कर दिया है, यह सुभाष चंद्र बोस की 125 वी जयंती के उपलक्ष्य में किया गया है। इसे आगामी विधानसभा चुनावों से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें