shishu-mandir

ब्रेकिंग— गर्भवती महिला की मौत मामले में डीएम ने दिए मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

DM ordered a magisterial inquiry, मजिस्ट्रीयल जांच

अल्मोड़ा, 23 अगस्त 2020 अल्मोड़ा में बीते दिनों हुई गर्भवती महिला की मौत मामले में जिला मजिस्ट्रेट नितिन सिंह भदौरिया ने मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दिए है. अपर जिला मजिस्ट्रेट बीएल फिरमाल को जांच अधिकारी नामित किया है.

new-modern
gyan-vigyan

गौरतलब है कि बीते 20 अगस्त को विकास खंड हवालबाग के ग्राम कटारमल कोसी निवासी गर्भवती महिला आशा देवी पत्नी मुन्ना सिंह की अस्पताल में मौत हो गई थी.

saraswati-bal-vidya-niketan

गर्भवती महिला को सांस की दिक्कत होने के चलते डॉक्टर उसे कोरोना जांच के नाम पर एक से दूसरे अस्पताल में दौड़ाते रहे. कई घंटों तक महिला व परिजन एक से दूसरे अस्पताल के चक्कर काटते रहे. आखिर में उपचार के अभाव में महिला ने दम तोड़ दिया था.

इस प्रकरण के सामने आने के बाद अल्मोड़ा समेत अन्य पहाड़ी जिलों के लोगों में भयंकर आक्रोश है. लचर स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर लोग सरकार व अस्पताल प्रबंधन पर कई सवाल खड़े करने लगे है.

गर्भवती महिला की मौत के वास्तविक कारणों की जांच के लिए डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने रविवार को मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दे दिए है. उन्होंने जांच अधिकारी से उक्त घटना के सभी पहलुओं की गहनापूर्वक जांच कर अपनी प्रारंभिक जांच आख्या 25 अगस्त तक तथा विस्तृत जांच आख्या 15 दिन के भीतर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है.

जिलाधिकारी भदौरिया ने बताया कि प्रकरण की गम्भीरता के दृष्टिगत एसडीएम सदर सीमा विश्वकर्मा एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक राजकीय चिकित्सालय रानीखेत डॉ. डीएस नेई मजिस्ट्रीयल जांच में जांच अधिकारी को पूर्ण सहयोग प्रदान करना सुनिश्चित करेंगे.