shishu-mandir

नैनीसैनी से नियमित उड़ान के लिए जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें : जिलाधिकारी

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

एयरपोर्ट सुरक्षा समिति की वर्चुअल बैठक में लंबित प्रकरण जल्द निस्तारित करने के दिए निर्देश

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

पिथौरागढ़। जिलाधिकारी एवं एयरपोर्ट निदेशक डॉ आशीष चौहान ने नैनी सैनी एयरपोर्ट से संबंधित विभिन्न बिंदुओं को लेकर एयरपोर्ट सुरक्षा समिति की वर्चुअल माध्यम से बैठक ली। उन्होंने नियमित उड़ान के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने एयरपोर्ट से संबंधित आवश्यक व्यवस्थाओं और समस्याओं को लेकर हुई बैठक में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने एयरपोर्ट से जुड़े लंबित प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। कहा कि एयरपोर्ट के सुचारु संचालन के लिए जो भी अतिरिक्त कार्य होने हैं, उनको शीघ्र पूरा किया जाए। आईसीएओ द्वारा अपने एयरोनॉटिकल अध्ययन में नैनीसैनी एयरपोर्ट में हवाई अड्डा की श्रेणी 2बी से श्रेणी 2 सी में उच्चीकृत करने को चिन्हित किए गए कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए।


उन्होंने आगामी गणतंत्र दिवस के मौके पर एयरपोर्ट में विशेष सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित करने को कहा। इस दौरान उन्होंने एयरपोर्ट पर जानवरों से सुरक्षा के मद्देनजर दीवार निर्माण, ग्रास कटिंग, सुरक्षा व्यवस्था और टर्मिनल भवन, प्रशासनिक भवन, एटीसी टावर आदि के रिनोवेशन कार्यो को लेकर भी जरूरी दिशा-निर्देश दिए।


बैठक में संयुक्त मजिस्ट्रेट नंदन कुमार, टर्मिनल मैनेजर गोपाल सिंह, नैनी सैनी चौकी प्रभारी खीम सिंह अधिकारी, प्रभारी सुरक्षा अधिकारी श्वेता दिगारी, गोपाल सिंह डीनिया सहित एयरपोर्ट ऑथोरिटी, ब्रिडकुल, दूरसंचार, फायर सर्विस आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।