shishu-mandir

Almora: दन्या में दुकान में आगजनी व बाईक चोरी(arson and bike theft ) की घटना का खुलासा, आरोपित गिरफ्तार

editor1
5 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Almora: Disclosure of shop arson and bike theft incident in Danya, accused arrested

अल्मोड़ा, 13 सितंबर 2022- दन्या क्षेत्र में दुकान में आगजनी और बाइक चोरी की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है, मामले में अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है।
पूछताछ के बाद यह पता चला है कि आरोपी ने रंजिश के चलते दुकान में आग लगाई तो पैसों के लिए बाइक चोरी कर ली।
यही नहीं पारिवारिक रंजिश के चलते वह बदला लेने डसीली दन्या आ रहा था उससे पहले ही वह पुलिस गिरफ्त में आ गया। पुलिस और एसओजी टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
घटना के खुलासे की जानकारी एसएसपी प्रदीप कुमार रॉय ने दी।

Disclosure of shop arson and bike theft incident in Danya
Disclosure of shop arson and bike theft incident in Danya

बताते चलें कि 4 सितंबर को वादी मोहन सिंह डसीला निवासी डसीली दन्या द्वारा तहरीर दी कि किसी अज्ञात अभियुक्त द्वारा उनकी दुकान में आग लगाकर सारा सामान जला दिया है , जिसमें थाना दन्या में अभियोग पंजीकृत किया गया।

इसके बाद‌ 11 सितंबर को ललित जोशी निवासी दन्या लामापाँली द्वारा तहरीर दी कि किसी अज्ञात अभियुक्त द्वारा उनकी मोटरसाईकिल चोरी कर ली है, जिसमें अभियोग पंजीकृत किया गया।

दो बड़ी घटनाओं के प्रकाश में आने के बाद एसएसपी प्रदीप कुमार राय ने दोनों मामलों का त्वरित संज्ञान लेते हुए सीओ अल्मोड़ा, थानाध्यक्ष दन्या व एसओजी प्रभारी को टीम गठित कर मामलों में सीसीटीवी फुटेज, पूछताछ व सर्विलांस की सहायता से शीघ्र खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये।


सीसीटीवी व सर्विलांस टीम की मदद लेते हुए एसओजी व दन्या पुलिस की संयुक्त टीम के साथ-साथ सर्विलांस टीम ने 12 सितंबर को कमल सिंह को दन्या डसीली आते समय गिरफ्तार कर लिया, जिसके कब्जे से चोरी की हुई मोटर साइकिल बरामद की गई।पूछताछ करने पर दुकान में आग लगाना व बाईक चोरी की बात स्वीकार की है।

गिरफ्तार आरोपित का नाम

कमल सिंह उम्र 32 वर्ष पुत्र स्व0 भुवन सिंह निवासी ग्राम पोखरी थाना दन्या अल्मोड़ा हाल पदमपुरी थाना दन्या जिला-अल्मोड़ा ।

बरामदगी

  1. चोरी की गई होंडा यूनिकार्न बाईक सं0 यूके01बी 4382
  2. आग लगाने में प्रयुक्त अधजली पैन्ट

यह रहे पुलिस टीम में मौजूद

  1. थानाध्यक्ष सुशील कुमार थाना दन्या
  2. उ0नि0 भगवान महर थाना दन्या
  3. कानि सुरेन्द्र नेगी
  4. कानि0 कुन्दन लाल
  5. कानि0 बलवंत प्रसाद साईबर सैल
  6. पवन थ्वाल एसओजी
  7. विरेन्द्र सिंह बिष्ट एसओजी

आरोपित ने पूछताछ पर दी यह जानकारी

पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि 5 माह पूर्व मोहन सिंह डसीला ने आरोपी कमल सिंह बिष्ट को एक शादी समारोह में अपने दोस्तों से पिटवाया था और कपड़े भी फ़ाड़ दिए थे।


आरोपित ने जिला सहकारी बैंक में लोन के लिए अप्लाई किया तो बाजार में किसी को भी गारंटर न बनने को कहा जिस कारण आरोपी कमल सिंह बिष्ट रंजिश रखने लगा।


इसी रंजिश के चलते 2/3 सितम्बर 2022 की रात्रि को आरोपी कमल सिंह बिष्ट ने मोहन सिंह डसीला की गारमेन्ट की दुकान में आग लगा दी।


यही नहीं 10/11 सितम्बर की रात्रि को कमल सिंह बिष्ट ने अपने साथी अमित कुमार पुत्र भूरा सिंह नि० ग्राम असोडा पो० हापुड़ कोतवाली हापुड़ के साथ मिलकर पल्ली दन्या से मोटरसाईकिल चोरी कर ली।

आरोपी चंडीगढ़ में थाना सेक्टर-11 से मोबाइल चोरी में जेल जा चुका है। जो अपने पिता स्व० भुवन सिंह की मृत्यु उपरांत 2021 में दन्या आया था और किराये पर फोटो फ्रेमिंग की दुकान चला रहा था।


पुलिस का कहना है कि पारिवारिक रंजिश के चलते खट्टा नाम के व्यक्ति को मारने आरोपी कमल सिंह बिष्ट डसीली-दन्या आ रहा था।
बड़ी घटना को अंजाम देने से पहले ही पुलिस टीम के गिरफ्त में आ गया।इसके साथी अमित कुमार की तलाश जारी है।