धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के सदस्यों ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर रखी जनता की समस्याएं

editor1
2 Min Read

अल्मोड़ा। मंगलवार को अल्मोड़ा शहर में धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के सयोंजक व मेडिकल कॉलेज वाया पाली, गर-गूठ मोटर मार्ग संघर्ष समिति के अध्यक्ष विनय किरौला के नेतृत्व में दर्जनों लोगों का प्रतिनिधि मंडल नवनियुक्त जिलाधिकारी अल्मोड़ा से मिला। इस दौरान उन्होंने अल्मोडा नगर व आस पास के गाँवो की अनेक मागों को पूरा करने की पुतजोर माँग उठाई। जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि लंबे समय से ऐतिहासिक व सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा को धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के द्वारा अल्मोड़ा जो ऐतिहासिक रूप से कुमाऊँ की संस्कृति का केंद्र रहा है,साथ ही अल्मोड़ा को एक नए आर्थिक मॉडल के रूप में उभरने के लिए सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा को हैरिटेज सिटी बनने के लिए सरकार तक इस विचार को प्रशासन के द्वारा भी पहुँचाया जाए।

साथ ही बताया कि अल्मोडा कोहैरिटेज सिटी बनाने की दिशा में मंच द्वारा लंबे समय से शासन-प्रशासन पर दबाव बनाया जा रहा है कि अल्मोड़ा में अवस्थापना का निर्माण किया जाए,जिसके लिए अल्मोड़ा को विशेष पैकेज सरकार के द्वारा दिया जाए,इस दिशा में अल्मोड़ा में बनने वाले ड्रेनेज सिस्टम जिसमे पहले चरण का कार्य प्रारंभ हो गया है,किंतु कार्य की गति बहुत धीमी है, बरसात से पहले प्रथम का कार्य पूर्ण करने की पुतजोर माँग कि, ताकि आपदा की दृष्टि से अत्यंत सवेदनशील इंद्रा कॉलोनी,खत्याड़ी,राजपुर सहित अल्मोड़ा नगर के विभिन्न वार्डो की जनता सुरक्षित महसूस करें।

इसके अतिरिक्त मांग उठाई गई कि अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज से बेस तक दस गावों को जोड़ने वाले मोटर मार्ग का सुधारीकरण बरसात से पूर्व किया जाए। इस अवसर पर मंच के सयोंजक विनय किरौला,श्याम सिंह,मीडिया प्रभारी मयंक पंत,पंकज रौतेला,ग्राम प्रधान गर-गूठ मुकेश कुमार,पान सिंह बिष्ट,पूरन सिंह बिष्ट,कुंदन बिष्ट,सरोज देवी,प्रकाश सिंह बिष्ट,अमित बिष्ट,विजय बिष्ट,कमलेश बिष्ट,कमल बिष्ट सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

adbanner