kailash

Demand to keep winter vacation unchanged

अल्मोड़ा, 18 दिसंबर 2020
राजकीय शिक्षक संघ, कुमाऊं मंडल की ओर से शुक्रवार को वर्चुअल बैठक आयोजित की गई। बैठक में शीतकालीन अवकाश (winter vacation) को लेकर चर्चा हुई।


पिथौरागढ़ में गुलदार (leopard) का आतंक, एक महिला की ले ली जान, दूसरी घायल

इस दौरान शैक्षिक सत्र 2020—21 में माध्यमिक विद्यालयों में शीतावकाश (winter vacation) घोषित न करने संबंधित शिक्षा सचिव के बयान पर पदाधिकारियों ने कहा कि माध्यमिक शिक्षकों द्वारा कोविड—149 में कोरोना वारियर्स के रूप में अपनी सेवाएं दी है। इसके अलावा आनलाइन शिक्षण कार्य भी किया गया है।

Corona update: अल्मोड़ा में 23 नए केस, संख्या पहुची 2903

मंडलीय मंत्री डॉ. कैलाश सिंह डोलिया ने जहां एक ओर से कोरोना वायरस संक्रमण जैसे महामारी में भी माध्यमिक शिक्षकों ने अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया और कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए शासन—प्रशासन के निर्देशों पर अलग—अलग जगह अपनी सेवाएं दी। ऐसे में शीतकालीन अवकाश (winter vacation) घोषित न करना शिक्षकों के साथ अन्याय होगा।

मामले को लेकर राजकीय शिक्षक संघ कुमाउं मंउल की ओर से प्रांतीय कार्यकारणी को पत्र भेजा गया है। जिसमें शासन स्तर से वार्ताकर शीतावकाश (winter vacation) की व्यवस्था को पूर्व की भांति यथावत रखे जाने की मांग की है अन्यथा उपार्जित अवकाश का आदेश निर्गत किए जाने की मांग की है।

बताते चले कि आमतौर पर पर्वतीय क्षेत्रों में 26 दिसंबर से 31 जनवरी तथा मैदानी क्षेत्रों में 1 से 13 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश रहता था।
वर्चुअली बैठक में संघ के मंडलीय अध्यक्ष विजय गोस्वामी, मंत्री डॉ. कैलाश सिंह डोलिया समेत अन्य पदाधिकारी व शिक्षक मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/