shishu-mandir

घोषित जिलों का गठन करने की मांग को निकाली जा रही जन जागरण यात्रा का रानीखेत में हुआ स्वागत

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

रानीखेत,कोटद्वार,यमुनोत्री व डीडीहाट सहित घोषित चार जिलों को शीघ्र अस्तित्व में लाने की मॉग

new-modern
gyan-vigyan

उत्तरा न्यूज सहयोगी रानीखेत। रानीखेत, कोटद्वार, यमुनोत्री व डीडीहाट सहित घोषित चार जिलो को शीघ्र अस्तित्व में लाने की मांग को लेकर चारों जिलो की गठित संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वाधान में पारम्परिक वाद्य यंत्रों के साथ निकाली जा रही जन जागरण यात्रा के रानीखेत पहुॅचने पर जिला बनाओ संर्घष समिति द्वारा भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर एक बैठक का आयोजन कर वक्ताओ ने प्रदेश सरकार से 2011 में घोषित चारों जिलों को शीघ्र अस्तित्व में लाने की मॉग की।

rkt jila 1

प्रदेश सरकार द्वारा 2011 में रानीखेत, कोटद्वार, यमुनोत्री व डीडीहाट सहित घोषित चार जिलो को शीघ्र अस्तित्व लाने की मॉग को लेकर चारों जिलों की गठित संयुक्त संघर्ष समिति अध्यक्ष अब्बल चंद, के तत्वाधान विगत 12 नवम्बर को पारम्परिक वाद्य यंत्रों के साथ यमुनोत्री से निकाली जा रही जन जागरण यात्रा के कोटद्वार भ्रमण के उपरांत गत दिवस पर्यटक नगरी रानीखेत पहुॅचने पर जिला बनाओ संघर्ष समिति सहित स्थानीय लोगो ने सुभाष चौक पर भव्य स्वागत किया गया।

rkt jila 2

इस मौके पर नगर के एक होटल में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें संयुक्त संघर्ष समिति अध्यक्ष अब्बल चंद कुमें, मुख्य संरक्षक डीएन बडोला, समिति रानीखेत इकाई उपाध्यक्ष गिरीश भगत, छावनी परिद उपाध्यक्ष मोहन नेगी व यात्रा दल में शामिल सदस्यो सहित अनेक वक्ताओ ने अपने विचार रखे तथा प्रदे सरकार से 2011 में घोषित चारों जिलों को शीघ्र अस्तित्व में लाने की मांग की। तत्पचात यात्रा अपने अगले गंतव्य स्थान डीडीहाट के लिये रवाना हुई। संयुक्त संघर्ष समिति मुख्य संरक्षक डीएन बडोला ने बताया कि 18 नवम्बर को समिति के तत्वाधान में प्रदेश के सीएम को जिला निर्माण हेतू ज्ञापन प्रेषित किया जायेगा।

इस मौके पर किशन मनी रतूड़ी, सुरेन्द्र पुजारी, बलबीर कामरेड, नरोत्तम, सूरबीर सिंह, गुलाब, विमल सती, कामरान कुरैशी सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

प्रिय पाठको….
उत्तरा न्यूज के फेसबुक पेज की तकनीकी दिक्कत दूर कर दी गई है। आप उत्तरा न्यूज की हर अपडेट सबसे पहले पाने के लिए फेसबुक में उत्तरा न्यूज पेज को लाइक करें। आपसे अनुरोध है कि अपने अन्य मित्रों को भी पेज लाइक करने के लिए इनवाईट करें
Click here to Like our Facebook Page
इसके अलावा आप उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..