ओपीडी में आयुष्मान कार्ड बंद करने का निर्णय जनविरोधी : लुंठी

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

पिथौरागढ़। पूर्व दर्जा राज्यमंत्री महेंद्र सिंह लुंठी का कहना है कि उत्तराखंड सरकार शिक्षा व स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर जनविरोधी निर्णय ले रही है। एक तरफ सरकार लगातार प्रचार कर रही है कि हम गरीबों का निशुल्क इलाज कर रहे हैं, लेकिन कुछ ही समय पूर्व सरकार ने एक आदेश जारी किया है कि अस्पतालों की ओपीडी में आयुष्मान कार्ड से सुविधा नहीं मिलेगी। ये सरकार का जनविरोधी निर्णय है कि भर्ती होने पर ही यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

यहां जारी एक बयान में लुंठी ने कहा कि ओपीडी में ही अगर 10-15 हजार का खर्चा हो जाता है तो आम जनता कहां से लाएगी। उन्होंने उत्तराखंड सरकार को गरीब विरोधी करार देते हुए कहा कि अगर जल्दी सरकार इस निर्णय को वापस नहीं लेगी तो कांग्रेस उसके खिलाफ सड़कों पर उतरेगी।वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा-निर्णय वापस न लेने पर सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय पिथौरागढ़ जनपद में विभिन्न स्थानों पर आईटीआई व पॉलिटेक्निक कालेज खोले गए।

कांग्रेस सरकार की यह मंशा थी कि ज्यादा से ज्यादा युवा कौशल प्रशिक्षण लें, क्यों कि अनेक छात्र पैसे की कमी के कारण जनपद से बाहर नहीं जा सकते। लेकिन अब आधे से ज्यादा बंद पड़े हैं। लुंठी ने कहा कि सरकार उनको चलाने का कोई प्रयास नहीं कर रही है। युवाओं के सारे सपने चकनाचूर करने का काम भाजपा की डबल इंजन की सरकार कर रही है। इन सभी मुद्दों को लेकर का आंदोलन करेगी।

Joinsub_watsapp