उत्तरा न्यूज
अभी अभी

आंखों में हो रहे है Dark Circles, तो अपनाएं ये उपाय, चुटकियों में हो जाएंगे गायब

Dark circles are happening in the eyes then follow these measures

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Dark Circles आज के समय में आम बात हो गए हैं जिस प्रकार का हमारी दिनचर्या है और उसमें mobile, laptop का इस्तेमाल, रात-रात तक कर जागना। यही कारण है, जिसकी वजह से आंखों के नीचे का हिस्सा काला पड़ जाता है और डार्क सर्कल होता है, जो हमारी उम्र को अधिक दिखाता है और चेहरे की चमक को भी कम करता है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिनके इस्तेमाल से आप इन डार्क सर्कल्स को आसानी से ठीक कर सकते हैं।

1 : Dark Circles से निजात पाने का पहला उपाय है टमाटर हम सभी जानते हैं कि टमाटर में anti oxidant होते हैं, जो हमारी skin को damage free बनाते हैं। अगर हम टमाटर के जूस का डार्क सर्कल पर इस्तेमाल करते हैं तो उससे काले घेरे कम हो जाते हैं।

2 : अगर आप जिस स्थान पर Dark Circles हुआ है, वहां पर संतरे के जूस में ग्लिसरीन मिलाकर लगाएं तो इससे भी आप के डार्क सर्कल ठीक होते हैं। आपको इन दोनों का मिक्सर बनाना है और उसे आंखों के नीचे डार्क सर्कल पर लगाना है और 15 से 20 मिनट बाद नार्मल पानी से चेहरे को धो लेना है। 1 हफ्ते में कम से कम 3 बार इसे लगाएं और आपको कुछ समय बाद अंतर साफ नजर आएगा।

3 : खीरा एक ऐसा फल है, जो आंखों से जुड़ी कई परेशानियों में इस्तेमाल किया जाता है। अगर आप इसका इस्तेमाल dark circles के पास करने में करते हैं, तो उसमें भी एक कारगर साबित होता है। आपको रोज गिरेगा पानी 15 से 20 मिनट के लिए अपने आंखों में लगाना है और उसे धो लेना है।

4 : बादाम का तेल, Vitamin-E से भरपूर होता है, यह हमारी skin को सॉफ्ट बनाता है। अगर बादाम के तेल का इस्तेमाल Dark Circles पर किया जाए, तो इससे आपको बहुत तेजी से फायदा देखने को मिलेगा। बस आपको बादाम के तेल को थोड़े दूध में मिक्स करना है और उसे सोने से पहले अपनी आंखों के नीचे वाले भाग में लगा लेना है और सुबह उठकर ठंडे पानी से इसे साफ कर लेना है, इससे भी आप के डार्क सर्कल ठीक हो जाएंगे।

Related posts

सड़क हादसा: डंपर की चपेट में आया एसडीएम का वाहन, चालक की मौत एसडीएम गंभीर

editor1

Almora- एसएसजे परिसर (ssj campus) के सभी विभागों व कार्यालयों को किया गया सैनेटाइज

Newsdesk Uttranews

Breaking : हल्द्वानी नुमाइश में फूटा कोरोना बम, मिले इतने कोरोना संक्रमित

Newsdesk Uttranews