खतरा(danger)गुरना- तोली सड़क मार्ग में किसी भी वक्त हो सकता है बड़ा हादसा,80 मीटर लंबी, दो फिट चौड़ी दरार ने बढ़ाई आशंका

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern

पिथौरागढ़ सहयोगी: 04 मई2020— गुरना क्षेत्र में मेलपाटा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-9 में तीन मकानों को खतरा(danger) पैदा हो गया है।

see it also

आलवेदर सड़क निर्माण के दौरान लोक निर्माण विभाग की ओर से तोली-गुरना सड़क की सुरक्षा को लेकर लगाई गई सुरक्षा दीवार के साथ ही लगभग 4 नाली खेत का पूरा इलाका किसी भी समय भारी भूस्खलन की जद में आ सकता है।

danger

इस पूरे इलाके में करीब 2 फिट चौड़ी और 80 मीटर लंबी दरार आ गई है। अगर ये पूरा क्षेत्र भूस्खलन की जद में आता है तो तीन मकानों को इससे सीधे तौर पर खतरा(danger) है।

danger

स्थानीय परिवारों के साथ सोमवार को जिपं उपाध्यक्ष कोमल मेहता ने इस क्षेत्र का दौरा किया। साथ ही उप जिलाधिकारी सदर तुषार सैनी से बात कल तत्काल इन परिवारों को दूसरी जगह शिफ्ट किये जाने की बात कही। उप जिलाधिकारी ने मौके पर राजस्व विभाग व लोनिवि की टीम भेजी।

मौके पर पटवारी दीपा जोशी व राजेन्द्र सिंह, तहसीलदार हिमांशु जोशी के अलावा भाजपा नेता भूपेश पंत आदि गये। भूपेश पंत ने कहा है कि जान माल के खतरे को देखते हुए प्रशासन को तत्काल एहतियाती कदम उठाने चाहिए।

जमीन में दरार वाले क्षेत्र में बसंत बल्लभ भट्ट, केशव दत्त भट्ट, गीता देवी का परिवार और उनके 9 सदस्य निवास करते हैं। जबकि जिन परिवारों की जमीन इस भूस्खलन मेंं जाएगी उनमेंं मोहन सिंह, आनंद सिंह, राम सिंह, जगदीश सिंह व अर्जुन सिंह शामिल हैंं।