shishu-mandir

दमनकारी नीतियों से नही डरेंगे – बिट्टू कर्नाटक

Newsdesk Uttranews
6 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। राज्य सरकार द्वारा मुकदमे दर्ज कराए जाने पर कांग्रेस नेता और पूर्व दर्जा राज्यमंत्री मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कहा कि वह सरकार की दमनकारी नीतियों से डरने वाले नही है और राज्य सरकार कोरोना के नाम पर विपक्ष की लड़ाई को खत्म करने की चाल रही है। कहा कि सत्ताधारी पार्टी के कार्यक्रमों को बेरोकटोक होने दिया जा रहा है। जबकि विपक्ष के लोगो को कानून का भय दिखाकर उनकी आवाज को सरकार दबा रही है।

saraswati-bal-vidya-niketan

स्थानीय होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में कांग्रेस नेता ने कहा कि विगत 24 अगस्त को अल्मोड़ा में खस्ताहाल सड़कों को ठीक करने,तथा सड़क किनारे क्षतिग्रस्त नालियों,कलमठों के निर्माण करने की मांग को लेकर उन्होंने एनटीडी में प्रदर्शन कर रहे थे। और उसकी सूचना उन्होंने प्रशासन को भी पूर्व में दी थी। उससे पहले पूर्व में इन्ही मांगों को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी प्रेषित किये थे। लेकिन सरकार ने उस पर कोई कार्यवाही नही की। और मजबूरन उन्हें अपने साथियों के साथ आंदोलन पर विवश होना पड़ा।


पूर्व दर्जा राज्यमंत्री मंत्री बिट्टू कर्नाटक
ने कहा कि प्रदेश सरकार और जनपद के चुने जन प्रतिनिधियों द्वारा पुलिस प्रशासन को दबाव मे लेकर उनकी सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जनता की आवाज को दबाने का कुचक रचा गया और इस प्रकार के मुकदमों से वह घबराने वाले नहीं हैं तथा दोगुने उत्साह व शक्ति से जन समस्याओं को उठाने का काम करते रहेंगे।

भाजपा के लोगों पर सवाल करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के जिम्मेदार विधानसभा उपाध्यक्ष,विधायकगण, दायित्वधारी और भाजपा संगठन के पदाधिकारियों को हर ओर सडकों में पडे गड्ढे और उखढ़ा हुआ डामरीकरण,क्षतिग्रस्त नालियां नही दिख रही है और भाजपा जिलाध्यक्ष जरूरी सवाल को उठाने को राजनीति बता रहे है जो कि उनकी अपरिपक्वता का परिचायक है ।कहा कि यदि भाजपा जिलाध्यक्ष में जनहितों के प्रति कोई गम्भीरता होती तो सबसे पहले वह स्वयं प्रदेश के मुख्यमंत्री जी के सामने सडकों के निर्माण पर जोर देते लेकिन भाजपा को कभी जनहितों की परवाह नहीं रही है । और भाजपा के लोग भावनात्मक नारों की बदौलत जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड कर सत्ता प्राप्त कर जनविरोधी निर्णयों से जनता को हलकान कर देते हैं।

नाम लिए बगैर सवाल करते हुए कहा कि जहां जनपद की मंत्री,लोकसभा सांसद ,विधानसभा उपाध्यक्ष और भाजपा के पदाधिकारीगण जनपद में अनेक कार्यक्रमों में भागीदारी कर रहे हैं क्या वह सभी सम्मानित कोरोना काल में समस्त गाइडलाईन के अनुसार ही समस्त कार्य कर रहे हैं । कहा कि सरकार विपक्ष को अपनी बात कहने का मौका नहीं दे रही है। और यह अंग्रेजों के शासनकाल की याद दिलाती है । उन्होंने कहा कि सरकार के दबाव में पुलिस द्वारा सत्ता पक्ष में बैठे सम्मानित जनों के खिलाफ एक भी कार्यवाही न करना पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी प्रश्नचिन्ह लगाता है । वहीं दूसरी ओर यदि विपक्ष के लोग शांन्तिपूर्वक व नियमों केअनुसार कोई आंदोलन करें तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनके आंदोलन को समाप्त करने की साजिश हो रही है ।

उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि अगर 15 दिनों के भीतर सड़कों को दुरस्त करने का कार्य शुरू नहीं किया गया तो वह अपने साथियों के साथ उग्र आन्दोलन को बाध्य होंगें। कहा कि प्रदेश में कोरोना काल के दौरान अराजकता का माहौल बना हुआ है। और लाखों लोगों को बेरोजगारी का सामना करना पड रहा है । व्यापारियों और बेरोजगारों एवं व्यापक आशंका का माहौल बना हुआ है ।

प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है । अल्मोडा में स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही से दो माह के भीतर दो गर्भवती महिलाओं को चिकित्सालय प्रशासन की हरकतों से जान देनी पड रही है और प्रदेश के जिम्मेदार मुख्यमंत्री द्वारा एक भी संवेदना न प्रकट करना दुर्भाग्यपूर्ण है । जबकि प्रदेश के मुख्यमंत्री के पास स्वास्थ्य मंत्रालय का भी जिम्मा है । वहीं भाजपा के प्रतिनिधि मृतकों के घर में जाकर झूठे आश्वासनों का पुलिन्दा थमाकर उनकी जन भावनाओं से खिलवाड कर रहे हैं । प्रदेश की सरकार स्वयं आईसोलेशन मोड में आ चुकी है । नौकरशाही के प्रबल हावी होने से भाजपा के विधायकगण अलग अलग स्थानों पर सरकार की कार्यशैली पर पुरजोर आवाज उठा रही है । सरकार का पूरा तन्त्र बिखराव की ओर है जिसका खामियाजा आम जनमानस को उठाना पड रहा है । कर्नाटक ने कहा कि वह महात्मा गांधी की पार्टी के लोग है । बापू ने हमें सिखाया है कि अहिंसात्मक तरीकों से अपनी बातों को कहना व जन सरोकारों को उठाना उनकी नैतिक जिम्मेदारी है और लगातार इस प्रकार के मुद्दों को उठाते रहेंगे ।

प्रेस वार्ता में उनके साथ पूर्व ब्लॉक प्रमुख हरीश बनौला,इंटक जिलाध्यक्ष दीपक मेहता,गौरव कांडपाल,देवेंद्र प्रसाद कर्नाटक,राजेन्द्र तिवारी,गोपाल भट्ट,रोहित शैली,गोपाल तिवारी,प्रकाश सिंह अधिकारी आदि मौजूद रहे।

खबरों के साथ अपडेट रहने के लिये हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw