संविदा कर्मियों का महंगाई भत्ता बढ़ा

editor1
2 Min Read

देहरादून। उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) के तीन हजार से अधिक स्वयं सहायता समूह के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है। श्रम विभाग के आदेश के बाद ऊर्जा निगम ने भी बढ़े हुए भत्ते का लाभ देने के आदेश कर दिए हैं। अधिशासी निदेशक मानव संसाधन आरजे मलिक की ओर से महंगाई भत्ता बढ़ाने का आदेश जारी किया गया है।

जानकारी के अनुसार अब इन कर्मचारियों को हर महीने 1560 रुपये वीडीए की बजाय 1700 रुपये का भुगतान होगा। 140 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। बताते चलें कि यूपीसीएल में एसएचजी के चार हजार से अधिक कर्मचारी हैं। इनके लिए हर छह महीने में श्रम विभाग की ओर से महंगाई भत्ते का निर्धारण किया जाता है।

वहीं यूपीसीएल में महंगाई भत्ते का लाभ सिर्फ एसएचजी कर्मियों को ही मिलता है। उपनल कर्मियों को ये लाभ नहीं दिया जाता है। पिछले दिनों सचिव ऊर्जा आर मीनाक्षी सुंदरम ने उपनल कर्मियों को भी महंगाई भत्ते का लाभ देने का आदेश जारी किया था। वित्त विभाग की आपत्ति के बाद इस आदेश को स्थगित कर दिया गया। अब विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन ने सभी को महंगाई भत्ते का लाभ देने की मांग की है।