shishu-mandir

Almora- शिक्षक बन साइबरठग ने पार कर लिए 50 हजार रुपये से अधिक धनराशि

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

अल्मोडा। साइबर ठगी के मामले में अब नए-नए तरीके आजमाएं जा रहे हैं। अब साइबर ठग ने शिक्षक बन आनलाइन बैग खरीदने के लिए अभिभाव को मजबूर करते हुए खाते से 50 हजार रुपये से अधिक की ठगी कर दी है। ठगी का शिकार होने के बाद पीड़ित ने कोतवाली पुलिस में शिकायत की है। इधर पुलिस ने लोगों को किसी भी तरह अज्ञात से आनलाइन खरीदारी आदि से बचने की अपील की है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

यहां बाड़ीबगीचे निवासी हरनीत सिंह को बीते दिनों अज्ञात व्यक्ति ने अलग-अलग नंबर से फोन कर स्कूल बैग खरीदने को कहा। बताया जा रहा है कि अज्ञात ने खुद को एक स्कूल का शिक्षक बताते हुए स्कूल बैग खरीदने को विवस किया। कहा कि वह बैग लेकर आर्मी गेट के पास हा रहा है। सामान के रुपये नगद लेगा। वहां पहुंचने पर ठग ने पीड़ित को फोन कर उसका खाता संख्या लिया। उसमें एक रुपये डाले।

इस दौरान उसके खाते से करीब 52933 रुपये धोखो से उड़ा लिए। खुद को शिक्षक बता रहे ठग ने अपना नाम कमल साहू बताया। इधर पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को शिकायत की है। कोतवाल राजेश यादव ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि कई बार लोग खाते में रुपये डाल रहे हैं और ठगी का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति से आनलाइन खरीद न करें। न ही अंजान के खाते में रुपये डाले और न ही किसी तरह का कोई खाते की जानकारी सांझा करें।