shishu-mandir

हर जिले में कराये कोविड (covid)की जांच बोले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

Covid investigation conducted in every district, said former national secretary of Congress Prakash Joshi

हल्द्वानी। कोविड (Covid) की जांच हर जिले में कराने की मांग को लेकर कांग्रेस ने हल्द्वानी में धरना दिया।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस दौरान कांग्रेसजनो ने कहा कि कोविड (Covid) महामारी का संकट शुरू होने के साथ ही कांग्रेस पार्टी लगातार सरकार से प्रदेश में टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने हेतु प्रत्येक जिला मुख्यालयो पर कोविड (Covid) टेस्टिंग लेब स्थापित करने की मांग कर रही है लेकिन यह बड़ी आश्चर्य की बात है कि सरकार ने 45 लाख की आबादी वाले कुमाऊँ मंडल में मात्र एक लैब की व्यवस्था की थी और इस लैब में भी जांच विगत 2-3 दिन से बंद हो गई है। कहा ​कि अब कुमाऊॅं में सैंपल का बैकलॉग बढ़ता ही जा रहा है।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी के नेतृत्व में आयोजित इस धरने में सरकार के इस कदम को कांग्रेस जनों ने सरकार की अदूरदर्शिता और हठधर्मिता बताया।

हर जिले में खोले कोविड (covid) की टैस्टिंग लैब

शनिवार को बुद्ध पार्क हल्द्वानी में आयोजित इस धरने को कांग्रेसजनों ने सरकार की चेतना जगाने का कार्यक्रम बताया।

धरने में फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए एक बैनर में माननीय मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत की फ़ोटो लगाकर कांग्रेसजनों द्वारा टेस्टिंग क्षमता बढ़ाये जाने हेतु सभी जिला मुख्यालयों में कोविड (Covid) टेस्टिंग लैब स्थापित करने की मांग की। कांग्रेसियों ने एक अनूठी पहल करते हुए कहा कि भाजपा नेतृत्व राष्ट्रीय कार्यक्रमों में व्यस्त है और इस कारण कांग्रेसजन भाजपा के नेताओं की फ़ोटो के आगे हाथ जोड़ कर विनती कर रहे है।

इस मौके पर कांग्रेस नेता प्रकाश जोशी ने कहा कि उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने अल्मोड़ा स्थित मेडिकल कॉलेज में टेस्टिंग लैब स्थापित करने की बात की थी। और इसके बाद अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज से 6 तकनीकी विशेषज्ञों को चंडीगढ़ स्थित पी जी आई हॉस्पिटल से कोविड (Covid) टेस्टिंग का प्रशिक्षण प्राप्त कर वापस लौटे भी एक अरसा हो गया है।


लेकिन सरकार अल्मोड़ा में कोविड (Covid)
की टैस्ट लैब अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज लगाने के प्रति गंभीर नही है। कहा कि अगर सरकार ने समय से प्रस्ताव के लिए बजट दे दिया होता तो आज अल्मोड़ा में भी उच्च क्षमता वाली टेस्टिंग लैब शुरू हो गई होती। और इस लैब से कुमाऊँ के पर्वतीय जिले अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ के सैंपल की जांच को सकती थी।

श्री जोशी ने कहा​ कि पंतनगर विश्वविद्यालय में विश्वस्तरीय सुविधाएं मौजूद हैं तथा टेस्टिंग के लिए आवश्यक संसाधन हैं। लेकिन इसका लाभ उत्तराखण्ड की सरकार नही ले पायी है। प्रकाश जोशी ने कहा कि देशव्यापी लॉकडाउन को ढाई माह से अधिक समय बीत जाने के बावजूद सरकार द्वारा प्रदेश में कोविड (Covid) टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने की ओर कारगर कदम नही उठाये गए है जिससे प्रदेश गंभीर संकट की ओर बढ़ रहा है।


इस मौके पूर्व ब्लॉक प्रमुख भोला दत्त भट्ट, पूर्व दुग्ध संघ अध्यक्ष संजय किरौला, पूर्व जिला पंचायत सदस्य और राजीव गांधी पंचायती राज संगठन कुमाऊं मंडल नीरज तिवारी, उपाध्यक्ष महिला कांग्रेस भागीरथी बिष्ट, पूर्व कनिष्ठ ब्लॉक प्रमुख जया कर्नाटक, ब्लॉक अध्यक्ष कुंदन नेगी, महेश कांडपाल, राधा चौधरी, उमेश बिनवाल, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष विशाल भोजक, राजा फर्स्वाण आदि मौजूद रहे।

कृपया हमारे चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/