covid

covid sankraman ki roktham ki teyariyo ko lekar baithak

अल्मोड़ा, 28 नवंबर 2020
हाईकोर्ट के आदेशों के अनुपालन में आज जनपद स्तर पर गठित निगरानी समिति के सदस्य सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अभिषेक कुमार श्रीवास्तव व एडीएम बीएल फिरमाल ने कोरोना (covid) की तैयारियों व आमजनमानस को जागरूक करने को लेकर कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक में सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए व्यापक व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, जिसमें बाजारों में अत्यधिक भीड़ न हो तथा सभी से सोशल डिस्टेसिंग एवं मास्क का उपयोग सुनिश्चित किया जाए और सभी दुकानों में सेनेटाइजेशन का उपयोग किया जाय। (covid)

राज्यपाल की मंजूरी के बाद उत्तर प्रदेश मे ‘लव जिहाद’ (Love Jihad) के खिलाफ कानून लागू

उन्होंने कहा कि शहर के मुख्य स्थानों पर होर्डिंग व प्रचार सामग्री लगाए जिससे लोग जागरूक हो साथ नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया जाय। उन्होंने सर्दियों के मौसम में सभी को विशेष सर्तकता एवं सावधानी बरतने के निर्देश दिए। शहर के सभी बैंको एवं एटीएम में सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। (covid)

बैठक में अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि उनके द्वारा अपने क्षेत्रों में कोरेाना संक्रमण की रोकथाम के लिए व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार किया जा रहा हैं तथा लोगों की सैंपलिंग भी की जा रही हैं इसके साथ ही सभी तहसील क्षेत्रों में जागरूकता रैली का भी आयोजन कर आमजनमानस को कोरोना के प्रति लोगो को जागरूक किया जा रहा है। ग्राम सभा की खुली बैठकों के माध्यम से ग्रामवासियों को कोरोना संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम के लिए जानकारी दी जा रही है।

ब्रेकिंग- बारात का वाहन दुर्घटनाग्रस्त(vehicle crash), एक की मौत 8 लोग घायल

बैठक में पुलिस उपाधीक्षक वीर ने अवगत कराया कि पुलिस विभाग द्वारा जनपद में कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है तथा नियमों का पालन ने करने वालो के विरूद्ध आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

बैठक में समिति के सदस्य बार एसोसिएशन के सचिव भूपेन्द्र सिंह मियान, मुख्य शिक्षा अधिकारी एचबी चन्द, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. दीपांकर डेनियल, जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉ. केएस नपलच्याल, विनोद राठौर आदि मौजूद थे। (covid)

अपडेट खबरों के लिए हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें