उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड रानीखेत

Ranikhet- सीएम ने वर्चुवली किया कोविड अस्पताल (Covid hospital) का उद्घाटन, सेना व जिला प्रशासन के सहयोग से बना है 50 बेड का अस्पताल

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा, 17 मई 2021- कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु कुमाऊँ रेजीमेंट सेंटर एवं जिला प्रशासन अल्मोड़ा के सहयोग से रानीखेत स्थित संयुक्त सिविल मिलिट्री कोविड केयर अस्पताल (Covid hospital) का वर्चुअल तरीके से उद्घाटन सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने किया।

यह भी पढ़े….

Choukhutiya- सीएचसी सेंटर को आक्सीजन युक्त कोविड अस्पताल (covid hospital) बनाने की मांग

इस दौरान महिला बाल विकास मंत्री रेखा आर्य, अल्मोड़ा सांसद अजय टम्टा, विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, रानीखेत विधायक करन माहरा, सचिव अमित नेगी, कुमायूँ रेजिमेंट सेंटर के ब्रिगेडियर आइएस सेमवाल व जिला प्रशासन एवं सेना के अधिकारी मौजूद रहे।

covid hospital

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला प्रशासन व मिलिट्री के सहयोग से जो 50 बेड का कोविड चिकित्सालय (Covid hospital) बनाया है इसके बनाने हमें रानीखेत के आस पास के इलाको में कोरोना मरीजों के ईलाज के काफी सुविधा होगी।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में अभी 10 बेड आक्सीजन सुविधायुक्त बनाये गये है जल्दी ही आक्सीजन युक्त बेडो की संख्या बढाई जाय इसके लिये उन्होंने जिला प्रशासन अल्मोड़ा को इस अस्पताल में ऑक्सीजन बैडो की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिये।

कोरोना रोकथाम में काम आएगी DRDO की नई दवा 2-DG, अगले हफ्ते से आयेगी बाजार में


मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय के लिए हमें अभी से तैयार होना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत से पहले ही हमें सीएचसी, पीएचसी स्तर के अस्पतालों को मजबूत करना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता को जागरूक करना बेहद जरूरी है। दवाई के साथ-साथ कड़ाई भी करनी होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में टेस्टिंग को और बढ़ाया जाए और अधिक से अधिक लोगों को टेस्टिंग के लिए प्रेरित किया जाए। आशा, आंगनबाड़ी और ग्राम समिति के माध्यम से डोर टू डोर कोविड किट, होम आइसोलेशन में उपचार करवा रहे संक्रमितों तक समय से पहुंचा दी जाए।

उत्तराखण्ड बिग ब्रेकिंग — ब्लैक फंगस (mucormycosis covid) से पहली मौत, 17 लोगों में हुई है पुष्टि


इस दौरान महिला बाल विकास मंत्री रेखा आर्य , सांसद अजय टम्टा व रानीखेत विधायक करन माहरा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया और मुख्यमंत्री का धन्यवाद देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के सहयोग के बिना यह अस्पताल (Covid hospital) संभव नहीं था इस चिकित्सालय के बनने से रानीखेत के आस-पास के क्षेत्रों के कोरोना मरीजों को इसका लाभ मिलेगा।

इस दौरान जिला अधिकारी अल्मोडा नितिन भदौरिया ने मुख्यमंत्री को कोविड संक्रमण के रोकथाम के लिये किये जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी प्रदान की।


कुमायूँ रेजिमेंट सेंटर के ब्रिगेडियर आइएस सेमवाल ने कहा कि सेना के लिये गौरव की बात है कि भारतीय आर्मी कोरोना की इस जंग सबके साथ है। उन्होंने कहा कि हमें इस लडाई को मिलकर लड़ना है और देश के हर नागरिक को इस बीमारी से बचाना है।

इसे कहते है दान — करोड़ो के आक्सीजन कंस्ट्रेटर दान में दिये और नाम भी नही बताया


इस दौरान सांसद प्रतिनिधि दीप भगत, जिला पंचायत सदस्य धन सिंह रावत, मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे, सीओ एमएच कर्नल वी.पी. माथुर, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सविता हयांकी ट्रेनिंग बटालियन कमाण्डर सुनील कटारिया, इंचार्ज कोविड सेन्टर डा. ऋषि चौहान, डा0 बी.के गड़कोटी, सीएमएस रानीखेत डा. के.के. पाण्डे, तहसीलदार विवेक राजौरी.आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी सहित प्रशासन व सेना के अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़े….

Corona: पालिका ने शुरू कराया लकड़ी टाल का निर्माण

इस दौरान संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत अपूर्वा पाण्डे द्वारा मुख्यमंत्री को पांवर पांइट के माध्यम से कोविड केयर चिकित्सालय में सेना व जिला प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की।

यह भी पढ़े….

कोरोना से जंग की रणनीति तैयार करने वाले ग्रुप के चीफ साइंटिस्ट डॉ. शाहिद जमील (Shahid Jameel) का इस्तीफा, सबूतों की अनदेखी करने का आरोप लगाया

उत्तरा न्यूज के नए वीडियो अपडेट के लिए हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos

Related posts

हादसा :- जानलेवा बना बिजली का जर्जर पोल मरम्मत कार्य करने गया श्रमिक पोल सहित जमीन पर गिरा मौत

उत्तरा न्यूज डेस्क

झारखंड की पूर्ववर्ती रघुवर सरकार के पांच मंत्रियों की संपत्ति की एसीबी के जांच के आदेश

Newsdesk Uttranews

एक सप्ताह में हवाई सेवा शुरू ना होने पर नैनीसैनी एयरपोर्ट में किसी को नही उतरने देने का ऐलान

Newsdesk Uttranews