shishu-mandir

कोविड प्रभावितों (Covid affected) के लिए त्वरित एम्बुलेंस की व्यवस्था करे सरकार, चुनाव की तर्ज़ पर हो वाहनों का अधिग्रहण: काण्डपाल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Covid affected

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 05 मई 2021- उत्तराखण्ड क्रांतिदल के जिला प्रवक्ता केशवदत्त काण्डपाल ने कोविड प्रभावितों (Covid affected) को सरकार की ओर से निःशुल्क एम्बुलेंस सेवा देने की मांग की है।

new-modern
gyan-vigyan

जारी बयान में उन्होंने कहा कि चुनावों हेतु जिस प्रकार सरकार वाहन अधिग्रहित करती है, उसी प्रकार गांवों में एक एक स्थानीय टेक्सी वाहन को पंचायतों के माध्यम से रोगियों (Covid affected) को चिकित्सालय भेजने के लिए अधिगृहित किया जा सकता है।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े….

बंगाल हिंसा (Bengal Violence) पर बीजेपी नाराज- कहा बंगाल में लोकतंत्र खतरे में

Uttarakhand- पुलिसकर्मियों ने किया यह नेक काम, सब कर रहे तारीफ

उन्होंने कहा कि आक्सीजन व सुरक्षा व्यवस्था से लैस इस प्रकार के वाहन लोगाें की जान बचाने में सहायक होंगे। उन्होंने कहा कि कोविड संकट में हर किसी को एंबुलेंस मिलना संभव नहीं है वहीं 108 वाहनों की संख्या भी कम है।

उन्होंने कहा कि सरकार को ग्रामीण क्षेत्रों से जिला मुख्यालय और हल्द्वानी अथवा ऋषिकेश एम्स आदि स्थानों के लिए पहाड़ों में एअर एंबुलेंस सेवा की व्यवस्था करनी चाहिए।

जिससे गंभीर Covid affected रोगियों को तत्काल उच्च चिकित्सा के लिए ले जाया जा सकें। उन्होंने कहा कि वर्तमान संकट की घड़ी में गंभीर हृदय, लीवर, किडनी, अस्थमा, मघुमेह, केंसर आदि से रोगियों की हालत अधिक खराब है।

चिकित्सालयों में उनके उपचार की कोई व्यवस्था नहीं हो पा रही है। प्रदेश के स्वास्थ्य महकमे को इस प्रकार के रोगियों (Covid affected) के लिए भी चिकित्सालयों में सजग प्रणाली को विकसित करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोविड बचाव के लिए जनजागरूकता के साथ स्वच्छता का सामान वितरण करने के लिए वे अपने स्तर से अभियान चला रहे हैं।

उन्होेंने कहा कि आज ग्राम पंचायतों को इस कार्य तके सक्रिय करने की जरूरत है। पंचायतों में जागरूकता, ग्रामीण बाजारों में व्यापारियों के माध्यम से जागरूकता आदि से इस कोरोना को व्यापक रूप से फैलने से रोका जा सकता है।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw