shishu-mandir

Covid-19 (पिथौरागढ़) प्रथम चरण का टीकाकरण 7 फरवरी तक पूरा कराएंः डीएम

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़ सहयोगी
जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में जिला सभागार में आयोजित जिला टास्क फोर्स कमेटी की बैठक में जनपद में विभिन्न सेशन साइटों में संचालित Covid-19
टीकाकरण कार्य की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि प्रथम चरण के अन्तर्गत निर्धारित सेशन साइटों में टीकाकरण कार्यक्रम सफलता पूर्वक सम्पन्न हो रहा है।

new-modern
gyan-vigyan

प्रथम चरण में चिकित्सा कार्मिकों के साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों को भी फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में लेते हुए Covid-19 टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान तक विभिन्न सेशन साइटों में आगंनबाड़ी कार्यकर्तियों की उपस्थिति कम हो रही है। इसके लिए जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास को निर्देश दिये कि वे सभी आगंनबाड़ी कार्यकर्तियों को संबंधित बाल विकास परियोजना अधिकारियों के माध्यम से टीकाकरण के लिए उपस्थित होकर टीकाकरण में भागीदारी कर आगामी 7 फरवरी तक इसे पूरा करायें।

saraswati-bal-vidya-niketan

बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एचसी पंत ने बताया कि जिले में बुधवार 3 फरवरी तक कुल 1823 चिकित्सा कार्मिकों का Covid-19 टीकाकरण कर लिया गया है। जिले में फिलहाल कुल 10320 डोज वैक्सीन उपलब्ध हैं। आवश्यकतानुसार पर्याप्त संख्या में वैक्सीन केरियर क्रय भी किये जा रहे हैं और पर्याप्त संख्या में अन्य आवश्यक उपकरण सामग्री जिले में उपलब्ध है।

डॉ. पंत ने बताया कि आगामी 8 या 9 फरवरी से द्वितीय चरण का टीकाकरण कार्यक्रम प्रारंभ होने जा रहा है जिसमें विभिन्न विभागों के फ्रंटलाइन वर्करों का Covid-19 टीकाकरण किया जायेगा। इसके लिए जिला मुख्यालय में जिला अधिकारी कार्यालय, पुलिस लाइन व समस्त खण्ड विकास कार्यालयों में सेशन साइट बनाये जा रहे हैं।

बैठक में विभिन्न विभागों जिनके द्वारा Covid-19 के दौरान फ्रंट लाइन वर्कर के रूप में काम किया गया, उन विभागों को डाटा बेस तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने पुलिस, होमगार्ड, पीआरडी, नगर पालिका आदि विभागों को इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने जिला शिक्षाधिकारी पिथौरागढ़ को निर्देश दिये कि जिन शिक्षकों ने लॉक डाउन तथा उसके पश्चात् फ्रंट लाइन में काम किया है, उनका डाटाबेस तैयार भारत सरकार के पोर्टल पर अपलोड करें।

Nainital- कमरे में फंदा लगा झूलता मिला 9वीं का छात्र

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि वह प्रत्येक दिन की Covid-19 टीकाकरण की सूचना से उन्हें अपराह्न 5 बजे तक उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

बैठक में अपर जिलाधिकारी आरडी पालीवाल, पुलिस क्षेत्राधिकारी आर रौतेला, जिला कार्यक्रम अधिकारी संजय गौरव, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मदन बोनाल, जिला शिक्षा अधिकारी एके गुसाईं आदि मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/