shishu-mandir

कोरोना वायरस(corona virus) को लेकर संवेदनशील बन चुके हल्द्वानी के कई इलाके सील

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

नैनीताल:06 अप्रैल— उत्तराखंड का हल्द्वानी शहर कोरोना वायरस (corona virus)के दृष्टिकोण से अब बेहद संवेदनशील हो गया है। इसके बाद एहतियातन प्रशासन ने कई कड़े कदम उठाए हैं।

हल्द्वानी शहर के बनभूलपुरा के लाइन नंबर 17 और मलिक का बगीचा को प्रशासन और पुलिस ने पूरी तरह से सील कर दिया है। स्वास्थ विभाग की टीम ने सील हुए जगह का पूरा परीक्षण किया है और उन सभी जगहों को सैनिटाइज कराया गया है, और हर चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

निजामुद्दीन से हल्द्वानी के बनभूलपुरा लौटे कई जमातियों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद प्रशासन और पुलिस ने यह फैसला लिया है, प्रशासन का कहना है कि स्थानीय लोगों की सहमति से प्रशासन और पुलिस ने बनभूलपुरा और मलिक के बगीचे को पूरी तरह से सील करने का फैसला लिया है।(corona virus)

नैनीताल जिले में कोरोना पॉजीटिव संख्या 6 पहुंच गई है। अभी बाहर से आए लोग कितनों से मिले यह भी ध्यान में रखा जा रहा है माना जा रहा है कि स्थिति को देखते हुए यह बढ़ भी सकती है।

पूरी स्थिति पर नजर गढ़ाए प्रशासन का मानना है कि इन इलाकों के कई लोग जमातियों के संपर्क में आये होंगे इसलिये उनको अपने घरों में कोरेनटाइन करने के लिए यह कदम उठाना पड़ा है।

जबकि आला अधिकारियों का कहना है ​कि जरूरत पड़ने पर पूरे बनभूलपुरा क्षेत्र को सील किया जा सकता है जिस पर शासन स्तर पर बात की जा रही है।

यहां यह बात भी महत्वपूर्ण है कि हल्द्वानी के इस क्षेत्र की आबादी 50 हजार से अधिक है ऐसे में यह आबादी महानगर के कई बड़े हिस्सों को टच करती है। (corona virus)

इसी बात को ध्यान में रखते हुए प्रशासन और पुलिस द्वारा यह कदम उठाया गया है, वहीं पुलिस पूरे क्षेत्र को ड्रोन कैमरे और सीसीटीवी की नजर से देखेगी ताकि इन क्षेत्रों में परिंदा भी पर न मार सके।