Corona virus: जमातियों ने बढ़ाई उत्तराखंड सरकार की चिंता, राज्य में आज छह और नये पॉजिटिव केस, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 22

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

देहरादून, 4 अप्रैल 2020
निजामुद्दीन मरकज से निकले तब्लीगी जमात के लोगों ने पूरे देश को खतरे में डाल दिया है. मुद्दे के सामने आने के बाद उत्तराखंड में कोरोना (Corona virus)
संक्रमितों की संख्या एकाएक बढ़ गई है. प्रदेश में आज फिर 6 और नये पॉजिटिव केस सामने आए है. ​यह सभी मरीज जमाती बताएं जा रहे है.

निजामुद्दीन मरकज का मामला सामने आने के बाद केंद्र सरकार और दूसरे कई राज्यों की नींद उड़ चुकी है. जमातियों की समस्या से उत्तराखंड भी अछूता नहीं है यहां दो दिन कोरोना संक्रमितों (Corona virus) की संख्या में करीब 3 गुना बढ़ोत्तरी हो चुकी है. जिसमें सबसे अधिक जमाती है. जो निजामुद्दीन मरकज समेत देश के अलग—अलग स्थानों में जमात से वापस लौटे है. यही नहीं उत्तराखंड लौटे इन जमातियों से अब संक्रमण का खतरा बढ़ गया है.

राज्य में शनिवार यानि आज कोरोना संक्रमण (Corona virus) के 6 नए मामले सामने आए हैं. जिसमें 5 संक्रमित नैनीताल के और एक रुड़की का बताया जा रहा है. अब राज्य में कोरोना के कुल 22 पॉजिटिव मामले हो गए हैं.

बताया जा रहा है कि सभी जमाती हैं. सभी की ट्रेवल हिस्ट्री चेक की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक प्रदेश में दो मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए हैं. एहतियातन 350 जमातियों को क्वारंटाइन किया गया है.
ज्ञात हो कि बीते शुक्रवार को 6 मामले कोरोना पॉजिटिव (Corona virus) के सामने आए थे. इसमें 5 देहरादून और 1 बाजपुर से है.

वही, देहरादून और कोटद्वार अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती 5 संक्रमित मरीजों कुछ दिनों में अस्पताल से घर भेजा जा सकता है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 5 संक्रमित मरीज स्वस्थ हैं. दूसरी बार मेडिकल जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें घर भेजा जाएगा.

Joinsub_watsapp