Corona infection

corona update- Rules for opening shops again changed in uttarakhand, now will be the time

देहरादून। कोरोना (corona) वायरस के कहर के बीच अनलॉक 1.0 में धीरे धीरे स्थितियों को पटरी पर लाने की कोशिशों के बीच उत्तराखण्ड में दुकाने के खुलने के समय को बढ़ाया गया है।उत्तराखण्ड में अब दुकाने रात के 8 बजे तक खुल सकेंगी।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कहीवही कोरोना (corona) वायरस से निपटने के लिये किये जा रहे प्रयासों की भी समीक्षा की।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को सचिवालय में कोविड-19 एवं डेंगू के रोकथाम एवं बचाव के लिए सभी जिलाधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक में सभी जिलाधिकारियों से दुकानों को शाम 8 बजे तक खोलने की अनुमति देने को कहा। वही को​रोना (corona) का कहर झेल रहे देहरादून में अगले सप्ताह से शनिवार और रविवार को भी दुकानें खोलने को कहा। मुख्यमंत्री ने सुबह 5 बजे से माॅर्निंग वाॅक की अनुमति देने के निर्देश भी दिये।

orona update-  Rules for opening shops again change in uttarakhnd

सोमवार से मुक्तेश्वर में शुरू होगी कोरोना (corona) जांच


मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना (corona) से निपटने के लिये सरकार पूरा प्रयास कर रही है। और कोरोना पाॅजिटव की रिकवरी रेट में तेजी से सुधार हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा​ कि राज्य में हर दिन 1700 से अधिक टेस्ट हो रहे है और सोमवार से मुक्तेश्वर में भी कोरोना की टेस्टिंग शुरू किये जाने की बात भी उन्होने कही। मुक्तेश्वर में रोजाना कोविड—19 के 100 टेस्ट हो सकेंगे।


मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को डेंगू से बचाव के लिए व्यापक स्तर पर जनजागरूकता अभियान चलाने को कहा। कहा कि अस्पतालों में प्लेटलेट्स की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाये।

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण के लिए सर्विलांस सिस्टम को और अधिक मजबूत करने पर जोर दिया। उन्होने होम क्वारंटीन एवं होम आईसोलेशन किये गये लोगों की निगरानी करने को भी कहा । बैठक में स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी, सचिव शैलेष बगोली, श्रीमती सौजन्या,एस.ए. मुरूगेशन, पंकज पाण्डेय, स्वास्थ्य महानिदेशक श्रीमती अमिता उप्रेती आदि मौजूद रहे।

कृपया हमारे youtube ​चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw