पिथौरागढ़ में फूटा कोरोना (corona) बम, 87 नये केस, 2 की मौत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

24 अप्रैल 2021

new-modern

पिथौरागढ़। जिले में कोविड-19 वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। शनिवार शाम संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गई, जबकि 87 कोरोना (corona) पॉजिटिव केस और सामने आए हैं। जिले में महामारी से मरने वालों का आंकड़ा अब 52 हो गया है, और एक्टिव केस की संख्या शनिवार शाम तक 223 पहुंच गई है।


जिले में अब तक कुल 99,855 व्यक्तियों की कोरोना सैम्पलिंग की गई है, जिसमें से कुल 3527 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए। शनिवार तक 3,255 पॉजिटिव व्यक्तियों को स्वस्थ हो जाने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है।


जिले में 131 कोरोना पॉजिटिव
व्यक्ति होम आइसोलेशन में, 4 लोग कोविड केयर सेंटर यानि जिला बेस चिकित्सालय में, 18 जिला चिकित्सालय में तथा 70 लोग अन्य स्थानों में आइसोलेशन में हैं। शनिवार तक जिले से कुल 362 व्यक्तियों के सैम्पल भेजे गए। जिसमें कुल 1201 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट अपेक्षित है।

यह भी पढ़े

बागेश्वर में कोरोना (corona) का कहर, 76 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

सावधान रहे सुरक्षित रहे- अल्मोड़ा में शनिवार को 150 नये कोरोना (corona) पॉजिटिव


जिले के विभिन्न केन्द्रों में कोविड वैक्सीनेशन का कार्य भी जारी है। इस बीच शनिवार शाम कोविड 19 संक्रमित 2 मरीजों की मौत हो गई। इनमें से एक धारचूला की महिला और झूलाघाट क्षेत्र निवासी एक पुरुष शामिल है।

बताया जा रहा है कि दोनों एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। दोनों के शव जिला अस्पताल में रखे गए हैं और आगे की कार्यवाही की जा रही है। जिलाधिकारी आनन्द स्वरूप ने जनपद के सभी नागरिकों से अपील की है कि संक्रमण की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर कोविड-19 एडवाइजरी का पूर्ण अनुपालन करें। किसी भी प्रकार के लक्षण होने पर तुरंत अपनी कोरोना जांच कराएं।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw