कोरोना (corona) संकट के बीच जरूरतमंदो को बांटी जरूरत की सामग्री

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

अल्मोड़ा/हल्दवानी। कोरोना (corona) वायरस के कारण भारत सरकार द्वारा घोषित किये गये लॉकडाउन के कारण गरीब तबके की मुसीबते बढ़ गई है। पहले तो​ किसी तरह से मेहनत मजदूरी कर दाल रोटी का इंतजाम करने में दिन​ निकल जाता था। अब ना तो काम धंधा बंद होने से रोटी के भी लाले पड़ गये है। ऐसे समय में जरूरतमंदो की मदद के लिये लोग आगे आ रहे है।

ezgif-1-436a9efdef

अल्मोड़ा में सामाजिक कार्यकर्ता मनोज बिष्ट”भैय्यू” ने विगत कुछ दिनों से गरीब और असहाय लोगों के पास जाकर राशन का सामान बांटने का अभियान चलाया हुआ है।
मनोज बिष्ट ”भैय्यू”की टीम के सदस्यों ने आज 7 अप्रैल को गणेशीगैर,ढूंगाधारा, ,न्यू कॉलोनी,जौहरी बाजार,बॉस गली,जौहरी बाजार,बमन खोला, हुक्का क्लब,पूर्वी पोखरखाली, फलसीमा आईटीआई,थपलिया, नियाज गंज,कर्बला आदि स्थानों में जरूरतमंदों को उनके घर जाकर राशन वितरित किया।

ल्मोड़ा में सामाजिक कार्यकर्ता मनोज बिष्ट''भैय्यू'' ने विगत कुछ दिनों से गरीब और असहाय लोगों के पास जाकर राशन का सामान बांटने का अभियान चलाया हुआ है।

मनोज बिष्ट ”भैय्यू” राहत सामग्री बांटते हुए। जरूरतरमंद की निजता के सम्मान के लिये चेहरे को छुपाया गया है

मनोज बिष्ट ”भैय्यू”ने बताया कि उनकी टीम का मुख्य उद्देश्य हर जरूरतमंद और हर गरीब के घर में दो वक्त की रोटी पहुंचाना है जिससे कि कोई भी व्यक्ति या उसका परिवार भूखा ना रहे और एक नई सोच के साथ हर सदस्य एक दूसरे को मदद कर रहा है यह टीम अल्मोड़ा नगर के साथ-साथ उस के सटे गांवों में भी मदद दे रही है। इस टीम ने अल्मोड़ा शहर के विभिन्न इलाकों में जाकर जरूरतमंदों को राशन बांटा और कोरोना वायरस के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी दी। साथ ही लोगों से मिल जुलकर एक दूसरे की मदद करने की अपील भी की।

मनोज बिष्ट ”भैय्यू”ने लोगों से अपील की कि अगर उनके क्षेत्र में कोई अंजान,सदिंग्ध या बाहरी व्यक्ति दिखे तो इसकी सूचना तुरंत जिला प्रशासन और पुलिस को दे तांकि उसकी डॉक्टरी जांच की जा सके। मनोज बिष्ट ”भैय्यू” ने पुलिस प्रशासन,डॉक्टरों और सफाई कर्मचारियों की कार्यों की भी सराहना करते हुए लोगों से उनको सहयोग करने की अपील भी की। इस कार्य में सहयोग देने में दिलजीत सिंह, समरजीत सिंह, आशु पवार, मोहित मिश्रा, साकेत सुफियान, रिंकू गुप्ता, परवेज कुरेशी, पूर्व सैनिक शिवराज महर, श्रीमती रमनदीप कौर, दीप्ति पवार ,रविंदर सिंह आदि लोग शामिल रहे।


इधर हल्दवानी में विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता श्रीमती पूजा भट्ट सुयाल,प्रिया शर्मा,धीरज, दीप्ति तिवारी ने कुसुमखेड़ा इलाके में जाकर गरीब व नि:सहाय लोगों को हैल्थ किट बांटी। पूजा सुयाल ने लोगों से साफ,सफाई से रहने, नियमित रूप से हांथों को साबुन से धोने की अपील की। रियल इस्टेट डेवलपर प्रिया शर्मा ने इस अभियान को आगे भी जारी रखने की बात कही। अभियान दल में शामिल दीप्ति तिवारी ने स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की तारीफ करते हुए कहा कि वह अपनी जान में खेलकर लोगों को बचाने का कार्य कर रहे है। अभियान दल के सदस्यों ने इस अभियान को आगे भी चलाने की बात कही है।

corona sankat ke beech haldwani me bati health kit

अल्मोड़ा में धर्मनिरपेक्ष युवा मंच ने मंगलवार को खत्याड़ी में मंच 32 अत्यंत गरीब हैं परिवारो को राशन सामग्री बांटी। जीने के लिये खाद्य प्रदार्थों जुटाने में अक्षम 32 परिवारों को मंच ने 2kg आलू,1kg प्याज,चाय पत्ती,हल्दी,धनिया,मिर्च,तेल,चीनी आदि जरूरी चीजे वितरित की। खाद्य सामग्री वितरण में मंच के संयोजक विनय किरौला,देवेंद्र सिंह कनवाल,मुन्ना कुमार,गोविंद बिष्ट,सूंदर लटवाल,कुंदन नेगी,विनोद मुसुयूनी, ग्राम प्रधान तलाड़-बाड़ी किशन बिष्ट आदि ने सहयोग दिया। मचं के संयोजक विनय किरौला ने आगे भी इसी प्रकार के अभियान चलाये जाने की बात कही।

dharm nirpesh yuva manch ne logo ko banti rahat samgri
Joinsub_watsapp