ग्राम सभा सैनार, सरकार की आली व बल्टा में गठित की गई कोरोना संघर्ष समिति(corona-sangharsh-samiti)

उत्तरा न्यूज डेस्क
4 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

अल्मोड़ा – धर्मनिरपेक्ष युवा मंच ने हवालबाग ब्लाक के सैनार, सरकार की आली व बल्टा में कोरोना संघर्ष समिति(corona-sangharsh-samiti ) का गठन किया.

ezgif-1-436a9efdef

मंच का मानना है कि कोविड 19 के चलते हो रहे रिवर्स पलायन से प्रवासियों का राज्य में आना जारी है‌‌.

इसी क्रम में प्रवासियों व समस्त ग्रामवासियों की सुरक्षा, सतर्कता,व WHO द्वारा जारी गाइडलाइन को पालन करने हेतु धर्म निरपेक्ष युवा मंच द्वारा प्रत्येक गांव में कोरोना संघर्ष समिति(corona sangharsh samiti )बनाने का अभियान जारी है.

धर्म निरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला ने बताया कि हवालबाग ब्लॉक के ग्राम सभा सरकार की आली में कोरोना संघर्ष समिति का गठन किया गया.


जिसमें गाँव के हरीश बिष्ट को अध्यक्ष और ग्राम प्रधान धीरेन्द्र गैलाकोटी को सचिव बनाया गया.

ग्राम सभा सैनार में गोविन्द सिंह बिष्ट को अध्यक्ष और ग्राम प्रधान अर्जुन सिंह बिष्ट को सचिव बनाया गया. ग्राम सभा बल्टा में अमर सिंह को अध्यक्ष तथा सचिव महेश राम को बनाया गया.

तथा सभी ग्राम सभाओं के प्रत्येक वार्ड के वार्ड मेम्बर समेत 2-3 ग्रामीण,आशा कार्यकत्री, आंगनबाड़ी कार्यकत्री को संघर्ष समिति(corona sangharsh samiti) का सदस्य बनाया गया है.

उन्होंने बताया कि समिति के द्वारा एजेंडे के रूप में प्रारंभिक तौर पर विभिन्न बिंदुओ को शामिल किया गया जिसमें.

1- समिति ने तय किया है कि प्रवासी ग्रामीणों को किसी भी स्थिति में हेय दृष्टि से नही देखा जायेगा.

2– बाहरी राज्यों से आने वाले हमारे गाँव के भाइयों को व गाँव के सभी परिवारों को एजेंडे के माध्यम से सूचित किया जायेगा कि गाँव में प्रवेश करने से पूर्व प्रवासियों को समिति के सदस्यों से अनिवार्य रूप से मिलना होगा.

उत्तराखंड— यहां 50 ग्रामीणों का कोरोना (Corona) टेस्ट पॉजिटिव, 185 की हुई थी कोरोना

तथा समिति द्वारा सरकार के क्वारंटीन के दिशा-निर्देशों को गाँव में बाहर से आये व्यक्ति को बताया जाएगा,जिसका अनिवार्य रूप से बाहर से आये व्यक्ति को पालन करना होगा.

Move upMove downToggle panel: Post Settings

Link Suggestions

 प्रधानमंत्री किसान योजना (Pradhan Mantri Kisan Yojana)की धनराशि इस दिन आएगी खाते में

3– तय किया गया है कि यदि बाहर से आये व्यक्ति के पास 1-2 कमरों का ही मकान है,उस स्थिति में भी उनके लिए गाँव मे खाली पड़े घरों,पंचायत घर, स्कूलों या जरूरत पड़ने पर गाँव से चंदा इकट्ठा कर,टैंट-गद्दे की व्यवस्था कर स्वयं आइसोलेशन सेंटर बनाया जायेगा.

इसके अतिरिक्त इस बात पर भी जोर दिया है कि बाहर फंसे ग्राम सभा के ग्रामीणों को किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर समिति व पूरा गाँव संकट के इस समय उनके साथ खड़ा रहेगा यदि उन्हें पैसे की जरूरत आन पड़ी तो चंदा इकट्ठा कर उन्हें हरसंभव मदद भी की जाएगी.

corona update— बुधवार को अल्मोड़ा में 35 नये कोरोना पॉजिटिव केस, आंकड़ा पहुंचा 2880


वहीं समय-समय पर कोरोना संघर्ष समिति द्वारा कारगर रणनीति बनाकर इस महामारी से लड़ा जायेगा तथा भविष्य में परिस्थिति अनुसार अग्रिम रणनीति हेतु ग्रामीणों का नेतृत्व भी किया जायेगा.

कोरोना संघर्ष समिति बनाने में मंच संयोजक विनय किरौला,पवन मुस्युनी, अमित चौधरी, विनोद मुस्यूनी,आदि ने योगदान दिया.

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Joinsub_watsapp