shishu-mandir

corona update uttarakhand : एम्स ऋषिकेश में एक और नर्स का कोरोना सैंपल पाया गया पॉजीटिव

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

corona virus update uttarakhand, 3 may 2020

देहरादून/ऋषिकेश। एम्स ऋषिकेश में रविवार यानि 3 मई को एक और मेडिकल स्टॉफ में कोरोना (corona) की पुष्टि हुई है। कोरोना (corona) पॉजीटिव पाई गई यह महिला ऋषिकेश एम्स में नर्स के पद पर कार्य कर रही है और वह उत्तरप्रदेश की रहने वाली है।

new-modern
gyan-vigyan

माना जा रहा है कि यूरोलॉजी वार्ड में संक्रमित महिला से नर्स को कोरोना (corona)का संक्रमण फैला हो। ऐतिहातन नर्स को पहले ही क्वारंटीन किया जा चुका था। और अब उसका कोरोना सैंपल पॉजीटिव पाया गया है। नर्स का कोरोना सैंपल पॉजीटिव पाये जाने के बाद नर्स के परिजनों समेत कुल 4 लोगों को इंस्टिट्यूशनल क्वारंटीन कर दिया गया है।

saraswati-bal-vidya-niketan

नर्स का कोरोना (corona) सैंपल पॉजीटिव आने के बाद अब उत्तराखण्ड में कोरोना (corona) पॉजीटिव मरीजों की संख्या 60 हो गई है। एक मरीज का दिल्ली में कोरोना सैंपल पॉजीटिव आया था देहरादून के चमन विहार निवासी दस व्यक्ति का कोरोना सैपल पॉजीटिव पाये जाने के बारे में उत्तराखण्ड सरकार ने कोई मेडिकल बुलेटिन जारी नही किया है। माना जा रहा है कि चूंकि मरीज के कोरोना सैंपल की जांच में दिल्ली के अपोलो अस्पताल में हुई थी इस कारण से उसकी गणना दिल्ली में होगी। महज दो दिन के लिये यह व्यक्ति दिल्ली गया था अब वह व्यक्ति कहां पर संक्रमित हुआ इसके बारे में भी मेडिकल बुलेटिन में कोई जिक्र नही था। सरकार ने उक्त व्यक्ति के निवास स्थान चमन विहार में कड़ी निगरानी रख जाने का कहा है। वही आज नर्स के कोरोना सैंपल पॉजीटिव पाये जाने की स्वास्थ्य विभाग ने अभी पुष्टि नही की है।