Almora- कोरोना मरीजों(Corona) के तीमारदारों की निशुल्क रहने व भोजन की व्यवस्था कर रहा यह युवक

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern

कोरोना(Corona) महामारी के खिलाफ चल रही जंग में मानवता जरूर जीत रही है। कठिन दौर में मानवता ही है जिसने समाज का तानाबाना कमजोर नहीं होने दिया है।

Corona

अल्मोड़ा, 22 मई 2021-कोरोना(Corona) महामारी के खिलाफ चल रही जंग में मानवता जरूर जीत रही है। कठिन दौर में मानवता ही है जिसने समाज का तानाबाना कमजोर नहीं होने दिया है।

Corona

अल्मोड़ा बेस के कोविड (Corona)मरीजों के तीमारदारों की रहने खाने की कठिन समस्या को देखते हुए अल्मोड़ा के सामाजिक कार्यकर्ता राहुल बोहरा ने अपने होटल उनके लिए खोल दिया।

IMG 20210522 WA0010

बड़ी बात यह है कि होटल में रहने की व्यवस्था निशुल्क है और जरूरतमंदों के भोजन की व्यवस्था भी निशुल्क की जा रही है।

राहुल ने 14 मई से यह काम शुरू किया है और उनके अनुसार आज की तिथि तक तकरीबन 100 से अधिक लोग उनके होटल में निशुल्क ठहर चुके हैं।

कोविड महामारी से चौतरफा लोग परेशान हैं। डाक्टरों के सामने मरीजों के जान बचाने की चुनौती है तो प्रशासन के सामने संक्रमण की जांच, संक्रमण रोकने के लिए एहतियात कदम उठाने की चुनौती है अब कोरोना (Corona)संक्रमण के चलते हो रही मौतों के बाद अंतिम संस्कार जैसी जिम्मेदारी भी प्रशासन के सामने है।

ऐसी स्थिति में कोरोना मरीजों के इलाज को दूरदराज से आए तीमारदारों के सामने रहने व खाने की बड़ी समस्या है। कोविड कर्फ्यू के कारण यह दिक्कत और बढ़ गई है। जबकि जो लोग आर्थिक रूप से कमजोर हैं उनके सामने वास्तव में रोटी और रात को सिर छुपाने की व्यवस्था करना भारी पड़ रहा था।

ऐसे में बेस हाँस्पीटल के पास होटल चलाने वाले राहुल बोहरा आगे आए और होटल को तीमारदारों के आसरे के रूप में खोल दिया। उन्होंने बताया कि यहां रहने की व्यवस्था निशुल्क है और जिनके पास भोजन की व्यवस्था नहीं है वह भी उपलब्ध कराई जा रही है।

उनके इस प्रयास से कोरोना(Corona) मरीजों के तीमारदारों को काफी राहत मिली है। सल्ट, चौखुटिया, दन्या, सहित दूरदराज से आने वाले मरीजों के तीमारदारों को उनके होटल में निशुल्क ठहराया जा रहा है। राहुल एक व्यवसाई होने के साथ ही भाजपा से भी जुड़े हैं और वर्तमान मेंजिला कार्यकारिणी सदस्य पद पर हैं ।