corona in almora

न्यूजीलैंड। कोरोना (corona) का कहर पूरी तरह से समाप्त नहीं हो पा रहा है। अब न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में तीन दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। यह लॉकडाउन रविवार आधी रात से लागू हो गया है। यहां कोरोना के तीन नए मामले पाए गए, जो ब्रिटेन में पाए गए नए वेरिएंट से सम्बद्ध (अलाइड) और यह पहले के वेरिएंट से अधिक तेजी से फैलता है।

Corona — टला नही है खतरा, अब एक ही अपार्टमेंट के 36 लोग पॉजिटिव

6 महीनों में किया गया पहला लॉकडाउन

प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डन ने मंत्रिमंडल के प्रमुख नेताओं के साथ की गई बैठक के बाद कोरोना (corona) के कारण लॉकडाउन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सावधानी बरतते हुए यह कदम उठाया गया है।

corona update— अल्मोड़ा में आज 1 नया केस, एक्टिव केस हुए 10

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कैबिनेट के महत्वपूर्ण सदस्यों के साथ मीटिंग करने के बाद शनिवार शाम को यह फैसला लिया। बता दें यह 6 महीनों में किया गया पहला लॉकडाउन है। न्यूजीलैंड में कम्यूनिटी स्प्रेड पूरी तरह से खत्म हो गया था। न्यूजीलैंड में लोग पहले की तरह काम पर लौट गए थे और साथ ही वहां पर स्पोर्ट्स इवेंट्स के साथ-साथ कॉन्सर्ट्स की शुरुआत हो गई थी। लोग लापरवाह बनकर मास्क भी नहीं लगा रहे थे।

Breaking- मुख्यमंत्री​ ने की पिथौरागढ़, बागेश्वर व चंपावत जिले की सीएम घोषणाओं की समीक्षा

प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डन ने रद्द किए सभी कार्यक्रम

प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डन को भी रविवार को ‘बिग गे आउट’ नामक एक समारोह में शामिल होना था लेकिन उन्होंने अपने सारे कार्यक्रम रद्द करके वापस वेलिंगटन आने का निर्णय लिया। उन्होंने न्यूजीलैंड को सभी लोगों ने मजबूत और बहादुर बने रहने की बात कही। वर्तमान में एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना corona संक्रमित पाए गए हैं। ये तीनों लोग ऑकलैंड में रहते हैं।

मांगो को लेकर आंगनबाड़ी कार्य​कर्तियों ने निकाली रैली, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

सार्वजनिक वाहनों में मास्क पहनना अनिवार्य

ऑकलैंड के अलावा न्यूजीलैंड के अन्य क्षेत्रों में भी तीन दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है। सार्वजनिक वाहनों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है और इनमें यात्रा करने वाले यात्रियों को 100 की संख्या तक सीमित कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड में बाहर से आने वाले यात्रियों में कोरोना के मामले पाए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री (cm rawat) ने दिए 40 वर्ष पूर्व बन चुके गैराड़ बैंड से धौलछीना को जोड़ने वाले मोटर मार्ग में डामरीकरण के निर्देश

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Almora news- अल्मोड़ा को हैरिटेज शहर बनाने को लेकर जनचेतना मुहिम चलाने का निर्णय