Corona infection
Corona infection

Three-tier monitoring system in Almora to prevent corona infection

अल्मोड़ा, 25 जून 2020
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कोविड-19 संक्रमण (Corona infection) की रोकथाम की मॉनिटरिंग के लिए बनाई गई बीआरटी/सीआरटी व न्यापंचायत स्तर पर बने नोडल अधिकारियों को विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित एक बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में विभिन्न न्याय पंचायत हेतु 98 नोडल अधिकारी नामित किये गये है. जो सम्बन्धित आशा, आंगनबाडी व एएनएम के माध्यम से गांव में जाकर होम क्वारान्टीन किये गये लोगों की निगरानी कर रहे है.

उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारियों का यह दायित्व रहेगा कि वे नगरीय/ग्रामीण क्षेत्रों में लगे अपने अधीनस्थ टीम समन्वय रखें और दैनिक सूचना को पोर्टल पर अपलोड करें जिससे पूरी निगरानी की जा सके.

डीएम ने कहा कि संक्रमण (Corona infection) को फैलने से रोकने के लिए यह आवश्यक है कि हमारी मॉनिटरिंग बेहतर हो इसके लिए त्रिस्तरीय मॉनिटरिंग व्यवस्था बनायी गयी है जिसमे जनपद, ब्लाक और न्यायपंचायत स्तर पर नोडल अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गयी है.

उन्होंने कहा कि यह टीम कान्टेक्ट ट्रेसिंग के कार्य मे भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी. कहा कि बीआरटी/सीआरटी नोडल अधिकारी दैनिक आधार पर सूचनाओं को अद्यतन रखें.

होम/संस्थागत क्वाराटीन किए गए लोगों की नियमित ट्रैकिंग हो तभी हम संक्रमण को रोक पाएंगे. डीएम ने कहा कि संक्रमण की रोकथाम हेतु टीम भावना से कार्य करना होगा. बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने भी बीआरटी/सीआरटी के नोडल अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

इस बैठक में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. योगेश पुरोहित, नोडल बीआरटी/सीआरटी डॉ. एसके उपाध्याय, समस्त खण्ड विकास अधिकारियों के अलावा आशुतोष सिन्हा, संजय कुमार के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे.

कृपया हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें लिंक नीचे दिया गया है

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/