In view of the increasing impact of Corona infection, schools should not be opened at present, Congress leader Bittu Karnataka sent memorandum to CM

अल्मोड़ा, 14 अक्टूबर 2020- कांग्रेस नेता और एनएचएम के पूर्व उपाध्यक्ष बिट्टू कर्नाटक ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर कोरोना के बढ़ते संक्रमण (Corona infection)को देखते हुए अभी विद्यालय नहीं खोलने की मांग की है|

Corona infection

ज्ञापन में उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है । ऐसी स्थिति में केन्द्र सरकार की गाईड लाईन के अनुसार विद्यालय को खोलने अथवा न खोलने के सम्बन्ध में निर्णय लेने का अधिकार राज्य सरकार को दिया गया है । राज्य सरकार द्वारा इसका उत्तरदायित्व जिलाधिकारियों को दिया गया है तथा उनसे आख्या चाही गयी है । उक्त सम्बन्ध में कर्नाटक ने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि संक्रमण (Corona infection)के दौरान विद्यालय खोले जाने से छात्र/छात्रायें जो संक्रमण के प्रभाव से अनभिज्ञ हैं के माध्यम से संक्रमण तेजी से फैल सकता है । यदि कोई छात्र कोरोना से संक्रमित हुआ तो अन्य छात्र/छात्राओं एवं उनके परिवार इससे प्रभावित हो सकते हैं ।
कर्नाटक ने यह भी कहा कि इस संक्रमण(Corona infection) के बारे में विशेषज्ञों की राय है कि आने वाले समय में जब तापमान कम होगा तो संक्रमण और तेजी से फैलने का खतरा है । बच्चों के स्कूल जाने से उन्हें सामाजिक दूरी आदि में रख पाना विद्यालयों के लिये सम्भव नहीं हो पायेगा । यदि एक भी संक्रमित छात्र विद्यालय में उपस्थित होता है तो उससे समस्त छात्र/छात्राओं/अध्यापकों एवं कर्मचारियों को संक्रमित होने का खतरा बना रहेगा । जो वर्तमान की परिस्थिति में हमारे क्षेत्र के लिये हितकर नहीं रहेगा ।


उन्होने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि समस्त विषय परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुये विद्यालय /संस्थान/विश्वविद्यालय आदि खोले जाने सम्बन्धी निर्णय को तत्काल स्थगित करते हुये संक्रमण की कमी को मध्यनजर रखते हुये ही विद्यालय खोले जाने के सम्बन्ध में कोई फैसला लिया जाय । जिससे कि हम समस्त छात्र/छात्राओं/शिक्षकों एवं कर्मचारियों तथा इनके परिवार वालों की जीवन सुरक्षा कर सकें ।