shishu-mandir

Almora- कोरोना संक्रमण (Corona infection) के विस्तृत फैलाव को देखते हुये चिकित्सालयों में पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराये सरकार: कर्नाटक

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 30 अप्रैल 2021- पूर्व उपाध्यक्ष एनआरएचएम बिट्टू कर्नाटक ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को भेजे एक ज्ञापन में कहा कि इस समय पूरा देश कोरोना संक्रमण (Corona infection) से जूझ रहा है, कोई भी राज्य इससे अछूता नहीं हैं। डॉक्टरों व चिकित्सा कर्मचारियों द्वारा संक्रमित लोगों की जान बचाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है, लेकिन अस्पतालों में संसाधनों की कमी के कारण हजारों लोगों की मौत हो रही है।

new-modern
gyan-vigyan

उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक तथ्यों के अनुसार माह मई में कोरोना संक्रमण (Corona infection) अपने चरम पर आने से भयानक रूप लेगा। इस स्थिति से निपटने, आम जनमानस की जान बचाये जाने के लिये आवश्यक है कि सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के एिल आवश्यक कार्यवाही करे।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े….

Corona infection in Uttarakhand- 24 घंटे में 27 की मौत 3012 नए मामले

उत्तराखंड- कोरोना का चिंतनीय प्रसार (corona infection), आज आए 2402 संक्रमित

कर्नाटक ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण (Corona infection) की दूसरी लहर बेकाबू होते जा रही है। संसाधनों के अभाव में इस पर कंट्रोल कर पाना बहुत मुश्किल है।

उन्होंने सीएम से चिकित्सालयों में सृजित समस्त पदों पर चिकित्सक, चिकित्सा कर्मचारियों की तैनाती तत्काल सुनिश्चित किए जाने, कोरोना से बचाव हेतु आवश्यक दवाइयां चिकित्सालयों में उपलब्ध करायी जाने, जनपद एवं बड़़े चिकित्सालयों में वैंटिलेटर की सुविधा तत्काल उपलब्ध करायी जाने, प्रदेश में पृथक आक्सीजन प्लांट स्थापित कर चिकित्सालयों को पर्याप्त आक्सीजन तत्काल उपलब्ध करायी जाने, कोरोना संक्रमण के बचाव के लिये अस्थाई चिकित्सालयों की स्थापना किए जाने की मांग की हैं।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos