Corona- व्यापारी, होटल व बारात घर मालिकों को दिये दिशा-निर्देश

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 21 अप्रैल 2021

new-modern

पिथौरागढ़। कोविड-19 (Corona) संक्रमण की रोकथाम को लेकर जिलाधिकारी ने जिला उद्योग व्यापार मंडल, होटल एसोशिएशन और टैक्सी यूनियन पदाधिकारियों के साथ बैठक कर विचार विमर्श किया।

यह भी पढ़े…

Corona infection in Uttarakhand- 24 घंटे में 27 की मौत 3012 नए मामले

Corona effect- राष्ट्रीय स्तर की यह परीक्षा भी हुई स्थगित

जिला कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक में उन्होंने कोविड 19 की नई गाइडलाइन की जानकारी देते हुए सहयोग की अपील की और कहा कि कोरोना महामारी को सभी लोगों को गंभीरता से लेना होगा।

यह भी पढ़े…

Corona virus- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी कोरोना संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट

इसमें कोई लापरवाही न की जाए। सभी को मास्क का उपयोग, शारीरिक दूरी आदि का अनिवार्य पालन करना होगा, तभी हम इस भयावह बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं।

जिलाधिकारी आनंद स्वरूप ने व्यापार संघ पदाधिकारियों से कहा कि दुकानों में व्यापारी व ग्राहक अवश्य मास्क का उपयोग करें। ग्राहकों को कोरोना संक्रमण के बारे में जागरूक करें और मास्क नहीं तो सामान नहीं की प्रक्रिया भी अपनाएं।

जिलाधिकारी ने जिला होटल एसोशिएशन के प्रतिनिधियों से कहा कि आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट लाने पर ही बाहरी व्यक्ति को होटल में कमरा दिया जाए। बारात घरों में

कोविड गाइड लाइन का पूर्ण पालन सुनिश्चित किया जाय। जिन बारात घरों में नियमों का अनुपालन नहीं किया जाएगा उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार हर रविवार को लॉकडाउन का कड़ाई से अनुपालन कराया जाएगा। इसके लिए टीमें बनाई जा रही हैं।

बैठक में पुलिस अधीक्षक सुखबीर सिंह ने कहा कि कोरोना को लेकर स्वयं भी जागरूक रहें तथा अपने परिवार के सदस्यों को भी जागरूक करने के साथ प्रशासन व पुलिस का संक्रमण की रोकथाम में पूरा सहयोग करें। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ एचसी पंत ने विभिन्न जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना की यह लहर पहले से ज्यादा खतरनाक है। इसमें पहले से 70 गुना अधिक फैलाने की क्षमता है। इसलिए सभी लोग सचेत रहते हुए अनावश्यक घर से बाहर न निकलें और नियमों का पालन करें।

बैठक में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन देते हुए अपने सुझाव दिए। इसमें जिला व्यापार संघ अध्यक्ष पवन जोशी, जिला होटल एसोशिएशन सचिव राकेश देवलाल, ईओ नगर पालिका मनोज दास, श्रम अधिकारी दीपक कुमार, यातायात उप निरीक्षक दरबान सिंह, टैक्सी यूनियन से नवल कुमार, गणेश जंग थापा आदि उपस्थित थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos